धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 28 फ़रवरी 2017

एसबीआई, पीएनबी, समेत कई सरकारी बैंक 28 फरवरी को करेंगे हड़ताल, प्राइवेट बैंक नहीं होंगे शामिल

 सार्वजनिक क्षेत्र के ज्यादातर बैंक प्रस्तावित हड़ताल में होंगे शामिल प्राइवेट बैंक इस प्रस्तावित हड़ताल में नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली: देश के सरकारी बैंक मंगलवार को बंद रहेंगे। नौ बैंक यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाली यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने कई मांगों को लेकर मंगलवार को एक दिन के लिए हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।

भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सहित सार्वजनिक क्षेत्र के ज्यादातर बैंक इस हड़ताल के बारे में पहले ही ग्राहकों को सूचित कर चुके हैं। हालांकि प्राइवेट बैंक आइसीआइसीआइ, एचडीएफसी, एक्सिस और कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की संभावना है।

ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉईज एसोसिएशन (एआइबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि फंसे कर्जो का बढ़ना बैंकिंग उद्योग को प्रभावित करने वाला वास्तविक खतरा है। इस हड़ताल में 10 लाख से ज्यादा बैंककर्मी शामिल होंगे।

ऐसे कर्जो के लिए जवाबदेही तय करना और भ्रष्ट बैंक अधिकारियों व जानबूझकर कर्ज वापस नहीं करने वाले यानी विलफुल डिफॉल्टरों के खिलाफ कार्रवाई समय की मांग है।

वेंकटचलम ने कहा कि हड़ताल का आह्वान यूनियनों द्वारा उठाए गए मांगों के समाधान खोजने के किए गए सारे प्रयासों के विफल हो जाने के बाद किया गया है।

बैंक हड़ताल के कारण लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही पैसे के लिए लोग एटीएम की तरफ जा सकते हैं जिससे वहां भी लम्बी कतारें देखने को मिल सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।