धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 12 फ़रवरी 2017

पकड़ी गयी अफीम की अवैध खेती, पुलिस तैनात

समस्तीपुर ।  जिले के पटोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत धमौन गांव के अलग-अलग स्थानों में दूसरे दिन भी करीब 100 कट्ठे खेत में अफीम की अवैध खेती पकड़ी गयी। पुलिस धमौन व उसके आसपास के गांव के खेतों व चौर में अफीम की खेती पकड़ने के लिए लगातार गश्त लगा रही है। 

गौरतलब है कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस ने दक्षिणी धमौन के13 कट्ठे जमीन में लगी अफीम की तैयार फसल पकड़ी थी। इससे पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी थी। अफीम की अवैध खेती में संलिप्त लोगों ने देर रात से ही ट्रैक्टर से खेत जोतकर कई एकड़ भूमि में खड़ी अफीम की फसल को बर्बाद कर दी। हालांकि छानबीन में जुटी पुलिस को लगातार कई नए क्षेत्रों में अफीम की खेती किए जाने की जानकारी मिल रही है। शनिवार को दिन भर डीएसपी रवीश कुमार, एसडीओ राजेश कुमार, थानाध्यक्ष बीएन मेहता, सीओ इन्द्रदेव पंडित, एएसआई कमलेश राय प्रभाकर, पुलिस बल के साथ अफीम की खेती पकड़ने में लगे रहे।

शनिवार की दोपहर तक पकड़ी गयी अफीम की तैयार फसलों की अनुमानित कीमत लगभग 24 करोड़ रुपए आंकी गयी है। अब तक पटोरी थाना क्षेत्र के दक्षिणी धमौन, उत्तरी धमौन, हेतनपुर, इनायतपुर पंचायतों के अलग-अलग प्लॉट में पुलिस ने अफीम की अवैध खेती पकड़ी है। प्रारंभिक अनुसंधान के अनुसार इसमें भोनू राय, मेदनी राय, सुरेन्द्र राय, सकिन्द्र राय, अम्मक राय समेत दर्जनों लोगों की संलिप्तता सामने आयी है। डीएसपी ने बताया कि सीओ से जमीन के मूल मालिकों की जानकारी मांगी गयी है ताकि उनके विरुद्घ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा सके। इसमें कई ऐसे लोगों की संलिप्तता सामने आयी है जो ठेके पर जमीन लेकर उसमें अफीम की अवैध खेती करते थे। ऐसे लोगों की भी पहचान की जा रही है। फिलवक्त उन खेतों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है जहां अफीम की खेती की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।