धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 26 जून 2017

पकिस्तान: तेल टैंकर में हुआ धमाका, 149 जिन्दा जले

लाहौर, प्रेट्र/रायटर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक तेल टैंकर के पलटने से रविवार को बड़ा हादसा हो गया। इसमें 149 लोग जिंदा जल गए और 117 से अधिक घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर की स्थिति गंभीर बनी हुई है। यह हादसा उस समय हुआ, जब लोग टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को भर रहे थे। इसी समय किसी ने सिगरेट जलाई जिससे टैंकर में आग लग गई और तेज धमाका हो गया। छह कारें और 12 बाइक भी जलकर खाक हो गई।

यह दिल दहला देने वाली घटना रविवार तड़के लाहौर से 400 किमी दूर बहावलपुर जिले के अहमदपुर शर्किया इलाके में हाईवे पर हुई। कराची से लाहौर जाते समय टायर फटने की वजह से टैंकर पलट गया। इसके बाद बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और टैंकर से रिस रहे तेल को साथ लाए जार और बोतलों में भरने लगे। तभी सिगरेट से तेल में आग लग गई और फिर तेज धमाका हो गया। हादसे के कुछ देर बाद ही मौके पर अग्निशमन विभाग की कई गाडि़यां पहुंचीं और बचाव अभियान शुरू किया। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। घटनास्थल से सभी शव निकाल लिए गए हैं।

पुलिस ने टैंकर ड्राइवर को पकड़ लिया है। बचाव अधिकारियों ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल और बहावल विक्टोरिया अस्पताल में भेजा गया है। हादसे की खबर मिलने पर सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी सक्रिय हो गए और उन्होंने सेना को स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव अभियान में सहयोग करने का आदेश दिया। प्रांतीय सरकार ने बताया कि तीन हेलीकॉप्टरों से गंभीर रूप से झुलसे लोगों को मुल्तान के सैन्य अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। इस काम के लिए मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने भी अपना हेलीकॉप्टर भेजा है। ईद के मौके पर हुई इस दुखद घटना पर राष्ट्रपति मनमून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शोक व्यक्त किया है।

मौत के मुंह में ले गया लालच

विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती 40 वर्षीय मुहम्मद हनीफ ने बताया कि उसके भतीजे ने फोन कर बुलाया कि हाईवे पर सभी लोग मुफ्त में पेट्रोल भर रहे हैं। जब धमाका हुआ तो मैं टैंकर से थोड़ी दूर था। ग्रामीणों का यह लालच था जो उन्हें मौत के मुंह में ले गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।