धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 31 जुलाई 2017

पशु तस्करी: मवेशियों से लदी पिकअप वैन पकड़ी, एनएच-31 को किया जाम

नवगछिया (भागलपुर) : पशुओं की तस्करी के खिलाफ रविवार को खरीक थाना क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो उठे। छात्र संगठनों के नेताओं व ग्रामीणों ने एनएच-31 को जाम कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनकी मांग थी कि पशु तस्करी पर सख्ती से रोक लगे और एक दिन पहले यानी शनिवार को किस पशु का मांस लदा ट्रक पकड़ाया था, इसे पुलिस प्रशासन सार्वजनिक करे।

जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर में मवेशियों से लदी एक पिकअप वैन एनएच-31 होकर गुजर रही थी, जिसे देख लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने उसे पकड़ लिया। धीरे-धीरे यह खबर जंगल की आग की तरह आसपास के इलाके में फैल गई। लिहाजा, भारी संख्या में ग्रामीण सहित कई छात्र संगठन के नेता वहां आ पहुंचे। सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी शुरू हो गई। टायर जलाया गया। सूचना पर नवगछिया एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन, बीडीओ संतोष कुमार मिश्र, सीओ निलेश कुमार चौरसिया, खरीक थानाध्यक्ष सुदीन राम समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने मांग रखी कि पिकअप वैन पर पकड़ाए पशुओं को गोशाला भेजा जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। साथ ही शनिवार को ट्रक पर पकड़े गए पशु मांस के बारे में जानकारी सार्वजनिक की जाए और तस्कर के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई हो। इस पर एसडीपीओ ने कहा कि ट्रक पर किस पशु का मांस था, इसकी जांच के लिए भेजा गया है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है।

काफी मशक्कत के बाद सभी लोगों ने समझाकर उग्र लोगों को शांत किया गया। तब जाकर चार घंटे बाद जाम समाप्त हुआ और यातायात बहाल हुआ। बताते चलें कि शनिवार को नवगछिया थाना क्षेत्र में टॉल प्लाजा के समीप एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया था। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक पर पशुओं का मांस लदा था। इसकी सूचना पर कई छात्र संघ के कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगों ने वहां पहुंचकर हंगामा किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।