धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 30 जुलाई 2017

भागलपुर के बीएसएनएल ब्रॉडबैंड सेवा में हुआ वायरस का अटैक

भागलपुर। बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा भागलपुर में बॉटनेट नामक वाइरस अटैक के कारण प्रभावित हो गई है। जिसकी वजह से ब्रॉडबैंड सेवा के लिए घरों व कार्यालयों मे लगे मॉडम हैंग हो गए हैं। इसकी शिकायत लेकर उपभोक्ता मॉडम को लेकर बीएसएनएल कार्यालयोंकी दौड़ लगा रहे हैं। बीएसएनएल के अधिकतर उपभोक्ताओं के पास काराकोम एवं आइबॉल का मॉडम है। वायरस की वजह से मॉडम अपने आप रीसेट हो गया है। इसके कारण मॉडम में इंटरनेट का सिग्नल दिखाने वाली लाइट लाल हो गई है, जो इसके रीसेट होने का संकेत है। अर्थात यूजर आइडी व पासवर्ड ब्लॉक है।

वायरस के असर से कई घरों व कार्यालयों मे बीएसएनएल की सेवा पूरी तरह से बाधित है। जिसके कारण उपभोक्ता परेशान हैं। बीएसएनएल के पीआरओ विवेकानंद तिवारी के अनुसार वायरस अटैक का भागलपुर में अधिक असर नहीं है। कुछ उपभोक्ताओं द्वारा शनिवार को इसकी शिकायत की गई है। ऐसे उपभोक्ता हैं जिनको बीएसएनएल से पासवर्ड मिला है और उन्हें इसको बदला नहीं है। उन उपभोक्ताओं के मॉडम पर वाइरस अटैक हुआ है।

पीआरओ ने बताया कि ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं से अतिशीघ्र अपने मॉडम का डिफॉल्ट सस्टिम पासवर्ड बदलने को कहा गया है। कनफिग्रेशन करने व पासवर्ड बदलने के बाद ब्रॉडबैंड के इस्तेमाल को लेकर उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। बीएसएनएल कॉल सेंटर के माध्यम से यूजर्स को सतर्क करते हुए उन्हें आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।