धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 23 जुलाई 2017

हाय रे टमाटर की लाली, सुरक्षा के लिये रखे जा रहे हैं हथियार बंद सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली। लाल लाल गोल गोल टमाटर की चाहत किसे नहीं होती है। इसी चाहत की वजह से टमाटर की कीमत इन दिनों अासमान छू रही है। ऐसे में सब्जी विक्रेताओं को भी टमाटर के चोरी होने का डर भी सताने लगा है। इसी की एक बानगी मध्य प्रदेश के इंदौर में देखने को मिली, जहां विक्रेताओं ने टमाटर की सुरक्षा के लिए हथियारबंद गार्ड तक तैनात किया हुआ है।  

जहां इस समय सब्जी बाजार में टमाटर करीब100 रुपए किलो बिक रहा है। वहां देश में कई जगहों पर टमाटर चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। दो दिन पहले ही में मुंबई के दहिसर सब्जी मंडी से 300 किलो टमाटर के चोरी होने की भी खबर आई थी। इंदौर के व्यापारियों ने चोरी के ही डर से सुरक्षाकर्मी लगाने का फैसला लिया है।

पुलिस ने 300 किलो टमाटर के चोरी होने की शिकायत दर्ज की, लेकिन शिकायतकर्ता टमाटर विक्रेता के अनुसार चोरी हुए टमाटर की मात्रा 900 किलो थी।

गौरतलब है कि दहिसर पुलिस ने 25 हजार रुपये कीमत के 300 किलो टमाटर चोरी होने की शिकायत दर्ज की है, लेकिन शिकायतकर्ता टमाटर विक्रेता जगत श्रीवास्तव का आरोप है कि चोरों ने 30 कैरेटों में रखे हुए करीब 900 किलो टमाटर चुराए हैं, जिसका बाजार मूल्य 60 हजार रुपये से अधिक होता है।

टमाटर विक्रेता जगत के पड़ोसी रामप्रकाश सिंह बताते हैं, 'जगत टमाटर का व्यवसाय करीब 12-13 सालों से करते आ रहे हैं। डोंगरी के रहने वाले जगत 300 रुपये दैनिक भाड़े पर दुकान चलाते हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब चोरों ने इतने बड़े पैमाने पर वारदात को अंजाम दिया है।

इस समय 2 हजार रुपये प्रति कैरेट टमाटर की खरीद है, जिसे व्यापारी वाशी सब्जी मंडी से लाते हैं। पूरा कारोबार उधार में ही होता है। ऐसे में, इस तरह की घटना होने से व्यापारियों में भय का वातावरण पैदा हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।