धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 31 जुलाई 2017

बाबा धाम मंदिर परिसर में फैली बम की अफवाह, मची भगदड़…!

देवघर :  बाबा धाम परिसर में रविवार की रात बम की अफवाह फैल गई. बम की खबर मिलते ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया. अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में मंदिर परिसर समेत संस्कार मंडप को खाली करा दिया गया. संताल प्रक्षेत्र के डीआइजी अखिलेश झा और एसपी ए. विजयालक्ष्मी तुरंत अन्य अधिकारियों के साथ मन्दिर परिसर पहुंच गए. सशस्त्र बलों की मदद से मंदिर परिसर की सघन जांच शुरू कर दी.

बता दें कि करीब 8:30 बजे मंदिर में जलार्पण सामान्य तरीके से चल रहा था. संस्कार मंडप के दो तल्ले पर स्थित शौचालय के पास सफाईकर्मी साफ-सफाई में लगे थे. तभी वहां लावारिस हालत में रखी संदिग्ध वस्तु पर उनकी नजर पड़ी. उसने सुरक्षाकर्मियों को संदिग्ध वस्तु की जानकारी दी.

सीआरपीएफ डीएसपी को दी गयी सूचना

सुरक्षाकर्मियों ने सीआरपीएफ डीएसपी को इसकी सूचना दी. सीआरपीएफ डीएसपी ने महज पांच मिनट में संस्कार मंडप के उक्त हॉल से सुरक्षित कांवरियों को निकालकर सील करवा दिया. इसके बाद करीब एक घंटे तक पूरे मंदिर परिसर में पुलिस का सर्च ऑपरेशन चला. सर्च ऑपरेशन के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

करीब आधे घंटे बाद बम निरोधी दस्ता पहुंचा और संदिग्ध वस्तु को जांच के लिये उठा ले गए. पुलिस के वरीय अधिकारियों ने संदिग्ध वस्तु होने की पुष्टि तो की है, किंतु वह बम या विस्फोटक है या नहीं? इसकी जांच के लिये बम निरोधी दस्ते को सौंप दिया गया है.

हालांकि इस दौरान कांवरियों का जलार्पण बाधित नहीं हुआ. फुट ओवरब्रिज के दूसरे रास्ते से कांवरियों की कतार को बिना संस्कार मंडप में आए मोड़ दिया गया और गर्भगृह में प्रवेश करवाया गया.

क्या कहा अधिकारियों ने

अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. प्राथमिक जांच के लिये बम निरोधी दस्ता को दे दिया गया है. लगता है किसी ने कुछ रखकर अफवाह व सनसनी फैलाने की कोशिश की है.
सुमन गुप्ता, प्रभारी आइजी संताल परगना प्रक्षेत्र

मंदिर से सटे संस्कार मंडप में अवांछनीय वस्तु होने की सूचना मिली. पूर्णत: जांच करायी गई. किसी भी तरह का कुछ संदिग्ध वस्तु नहीं मिला. सब कुछ सामान्य है.
अखिलेश झा, डीआइजी संताल परगना

कुछ नहीं मिला. कोई विस्फोटक नहीं था. जांच करवाई गई है, प्लास्टिक नुमा कोई वस्तु है. लगता है किसी शरारती तत्व ने सनसनी फैलाने की कोशिश की. सब कुछ सामान्य चल रहा है.
ए. विजयालक्ष्मी, एसपी देवघर

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।