धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 29 जुलाई 2017

रेलवे में धड़ल्ले से बिक रहा गैर अनुमति प्राप्त बोतलबंद पानी, यात्री हो रहे शिकार

नवगछिया में नष्ट की गयी पानी की बोतलें
नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया (NNN)। पिछले कई महीनों से रेलवे में अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर गैर अनुमति प्राप्त बोतलबंद पानी की बिक्री
वह भी मनमाने कीमत पर धड़ल्ले से जारी है। जिसके शिकार भोले भाले तथा जरूरतमंद यात्री हो रहे हैं। जबकि रेल ने इसके लिये कई कंपनी के बोतलबंद पानी की अनुमति दे रखी है, वह भी निर्धारित कीमत में। लेकिन इस खेल में यात्रियों से मनमानी कीमत भी वसूली जाती है।
इसका खुलासा बरौनी कटिहार रेलखंड अंतर्गत नवगछिया स्टेशन और ट्रेन में कई गयी जांच से हुआ। देर से ही सही, लेकिन रेल अधिकारी की नींद तो टूटी। पिछले कई दिनों से मुख्य वाणिज्य निरीक्षक रमेश प्रसाद ने इसको लेकर मुहिम चला रखी है। इस क्रम में
28 जुलाई को अवैध रूप से बेची जा रही पानी की सीलबंद 20 बोतलों को नष्ट किया गया। साथ ही सुधा के दो स्टॉल एवं एक टी स्टॉल से 2000 रुपये जुर्माना भी वसूला।
मुख्य वाणिज्य निरीक्षक रमेश प्रसाद ने बताया कि इससे एक दिन पहले 27 जुलाई को डाउन महानंदा एक्सप्रेस के पेन्ट्री कार द्वारा भी रेलनीर की जगह साधारण कंपनी का पानी बेचे जाने पर 1000 रुपये जुर्माना वसूला गया। इससे पहले 25 जुलाई को नवगछिया के प्लैटफॉर्म नंबर एक पर पश्चिम स्थित सुधा स्टॉल के मालिक मो खुर्शीद उर्फ वर्सीद, टी स्टॉल संचालक सुनील कुमार और सुनील कुमार ठाकुर से पांच पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला गया था। इनके द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर बोतलबंद पानी बेचा जा रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।