धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 30 जुलाई 2017

मांस भरा ट्रक नवगछिया में पलटा, ग्रामीणों ने किया हंगामा

मुजफ्फरपुर से कोलकाता भेजा जा रहा था ट्रक

नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच स्थित टॉल प्लाजा से आगे चकमैदा ढाला के पास शनिवार की सुबह मांस से लदा एक ट्रक पलट गया था, जिसके बाद ग्रामीणों ने बीफ होने के संदेह में जम कर हंगामा करने लगे. जिससे देर रात तक तनाव की स्थिति बनी रही. 

सूचना मिलते ही नवगछिया के एसडीओ डॉ आदित्य प्रकाश व एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन तीन थाने की पुलिस के साथ पहुंचे. एसडीओ व एसडीपीओ ने ग्रामीणों को समझा कर शांत किया. इसके बाद  लोगों ने ट्रक को वहां से हटने दिया. 

जानकारी के अनुसार शनिवार की देर शाम मुजफ्फरपुर से कोलकाता जा रहा एक मांस लगा ट्रक चकमैदा ढाला के पास पलट गया. कुछ देर बाद जब ग्रामीणों को पता चला कि ट्रक में मांस भरा है, तो मौके पर एक के बाद एक ग्रामीण जुटने लगे. कुछ ही देर में अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुज कुमार चौरसिया के नेतृत्व में कई छात्र मौके पर पहुंच गये.

दूसरी तरफ तुलसीपुर निवासी छात्र रालोसपा नेता सज्जन भारद्वाज भी छात्रों के साथ मौके पर पहुंच गये. देखते ही देखते बड़ी संख्या में भीड़ जुट गयी. सभी ट्रक मालिक और मांस का धंधा करने वाले लोगों पर त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. जब मौके पर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंचे तो छात्र नेता वह समर्थक धरना पर बैठ गये. पांच घंटे तक मौके पर हाइ वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

पुलिस की छानबीन में पता चला की ट्रक पर कागजी रूप से मछली का चारा होने की बात कही गयी है. ग्रामीण युवा व छात्रों की मांग पर प्रशासनिक स्तर से मांस का सैंपल लिया गया. एसडीओ ने आश्वासन दिया कि मांस का तीन परीक्षण केंद्रों में जांच करायी जायेगी. ग्रामीणों ने भी मांस का सैंपल लिया.  देर रात ग्रामीण व छात्र मांग करने लगे कि मांस को यहीं पर दफना दिया जाये. पुलिस पदाधिकारियों ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के बाद ही इस तरह की कार्रवाई की जा सकती है. फिलहाल मांस के साथ ट्रक को सुरक्षित करना ही पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है. अंत में छात्रों व ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा किया. इसके बाद पुलिस व प्रशासनिक स्तर से जांच में आपत्तिजनक परिणाम आने के बाद इस तरह के धंधे में शामिल लोगों की गिरफ्तारी किये जाने की बात कही गयी. इस पर ग्रामीण युवा छात्र हंगामा समाप्त करने को तैयार हो गये और प्रशासनिक स्तर से ट्रक को घटनास्थल से हटा कर किसी सुरक्षित स्थल पर रखने की कवायद शुरू की गयी. मौके पर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी कैंप कर रहे थे. वहीं ग्रामीण व छात्र संगठनों के सदस्य भी जमे थे. मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह कुशवाहा आदि ने भी छात्रों को समझाने का प्रयास किया. एसडीओ डॉ आदित्य प्रकाश ने कहा कि मांस को जांच के लिए भेजा गया है. आपत्तिजनक परिणाम आने पर कार्रवाई होगी. लोग धैर्य व शांति बनाये रखें. 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।