धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 31 जुलाई 2017

गुप्तेश्वर पांडेय बनाए गए बिहार पुलिस में DG

पटना : अपर पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को बिहार पुलिस में महानिदेशक के पद पर प्रोन्नत कर दिया गया है. प्रोन्नति के बाद अगले कुछ दिनों में उनकी पदस्थापना की जायेगी. पांडेय भारतीय पुलिस सेवा के 1987 बैच के पदाधिकारी हैं.
प्रोन्नति पिछले कई महीनों से लटकी थी.
गुप्तेश्वर पांडेय की प्रोन्नति महानिदेशक संवर्ग में आज 31 जुलाई को ए के उपाध्याय के रिटायरमेंट के बाद रिक्त हुए पद पर की गई है. उपाध्याय अभी बिहार पुलिस बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर थे. बताते चलें कि अपने सेवा काल में गुप्तेश्वर पांडेय कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. बेगूसराय और जहानाबाद में एसपी के रूप में उनका कार्यकाल आज भी लोग याद करते हैं. जीतन राम मांझी की सरकार के वक़्त वे पुलिस हेडक्वार्टर में भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका में थे.
गुप्तेश्वर पांडेय को पुलिस महानिदेशक संवर्ग में मिली प्रोन्नति के बाद बिहार कैडर में इस संवर्ग के अधिकारियों में अब DGP पी के ठाकुर के साथ ए आर के किन्नी, पी एन राय, एस के सिन्हा, राजेश रंजन, रविन्द्र कुमार, के एस द्विवेदी और सुनील कुमार हैं. इनमें ए आर के किन्नी, एस के सिन्हा और राजेश रंजन केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में हैं.
बिहार के मौजूदा DGP पी के ठाकुर का रिटायरमेंट 28 फ़रवरी 2018 को है. वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद भरोसेमंद अधिकारी माने जाते हैं. उनके रिटायरमेंट के बाद ही किसी नए DGP के नाम पर चर्चा होगी, पुलिस महकमा को जानने वाले लोग ऐसा ही बताते हैं. अभी विजिलेंस DG रविन्द्र कुमार की भूमिका भी बढ़ी हुई है. वे 31 अक्टूबर 2018 को रिटायर होंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।