धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 15 अगस्त 2017

जश्न-ए-आजादी : ये हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की 11 खास बातें

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN):  आज जन्माष्टमी के साथ ही मंगलवार को पूरा देश स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चौथी बार
लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया. 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने तिरंगा फहराया. ये हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की मुख्य बातें :
देश में नोटबंदी का लोगों ने समर्थन किया. नोटबंदी के समय तो विपक्ष ने कहा कि अब तो मोदी गया. लेकिन इसमें देश के लोगों ने हमें साथ दिया. कालाधन बाहर आया. देश के लूटने वाली पौने दो लाख कंपनियों में ताले लग गये.
जानेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश बुद्ध का है, गांधी का है. यहां आस्था के नाम पर हिंसा के रास्ते को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता. उस वक्त नारा था भारत छोड़ो और आज हमारा नारा है, ‘भारत जोड़ो’.
मोदी ने कहा हर कोई अपनी जगह से 2022 के लिए एक नई ऊर्जा, नये संकल्प के साथ परिवर्तन ला सकते हैं. न्यू इंडिया जो सुरक्षित हो, समृद्धशाली हो. सबको समान अवसर उपलब्ध हो.
नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दोगुनी रफ्तार से सड़कें बन रही हैं, दोगुनी रफ्तार से रेल की पटरी बिछाई जा रही है. 14 हजार से ज्यादा गांवों को पहली बार बिजली मिली है. 29 करोड़ गरीबों के बैंक अकाउंट खुले हैं.
उन्होंने कहा कि सेना के लिए सालों से लटके वन रैंक वन पेंशन को हमने लागू किया. जिस तरह से देश में GST सफल हुआ, उसके पीछे कोटि-कोटि लोगों का हाथ है.
लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की रक्षा-सुरक्षा आम जनता के दिल में बहुत बड़ी बात है. बलिदान की पराकाष्ठा करने में हमारे वीर कभी पीछे नहीं रहे. यूनिफॉर्म में रहने वाले लोगों ने त्याग किया है. सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो दुनिया को हमारा लोहा मानना पड़ा.
युवाओं को रोजगार के लिए बैंक से लोन की स्वीकृति मिलती है. 2 करोड़ गरीब माताओं को लकड़ी के चूल्हे से मुक्ति मिलती है. वक्त बदल गया है. सरकार जो कहती है वही अब करने के लिए प्रतिबद्ध है.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत की साख विश्व में बढ़ रही है. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आज हम अकेले नहीं हैं. दुनिया के कई देश सक्रिय रूप से मदद कर रहे हैं. विश्व के देशों के साथ कंधे से कंधा मिला कर लड़ रहे हैं.
जम्मू-कश्मीर का विकास, सामान्य नागरिक के सपनों को पूरा करना जम्मू-कश्मीर की सरकार के साथ इस देशवासियों का संकल्प है. कश्मीर के अंदर जो कुछ होता है, आक्षेप भी बहुत होते हैं.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार बनने के बाद हमने पहला काम किया था SIT बनाने का. आज 300 लाख से ज्यादा काला धन हमने सरेंडर कराया है. जो काला धन छिपा था उसे हम मुख्यधारा में लाने में सफल रहे.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 3 साल में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के कारण करोड़ों युवाओं को स्वरोजगार की प्रेरणा मिली. पिछले 3 वर्षों में 6 नये आइआइए, 8 नये आइआइटीका हमने निर्माण किया.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।