धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 6 अगस्त 2017

अवैध खनन: तीन के ठिकानों पर छापा, 19 हुए गिरफ्तार, थानाध्यक्ष सस्पेंड

पटना : बालू का अवैध कारोबार के खिलाफ शनिवार को एसएसपी मनु महाराज ने दीघा के बालू पर व पोलशन इलाके में तीन ठिकानों पर छापेमारी की और कुर्जी बालू पर इलाके में अवैध रूप से बालू को स्टोर करने वाले विष्णु ट्रेडर्स के मालिक सुधीर कुमार सिंह और उसके बेटे मनीष कुमार समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. सुधीर कुमार सिंह बालू माफियाओं से सांठ-गांठ कर बालू का स्टोर कर रखे हुए था. पुलिस ने कुर्जी बालू पर व पोलशन के दो जगहों से बड़ी मात्रा में बालू की खेप बरामद की. इसके साथ ही सात हाइवा, एक पोकलेन, दो ट्रक व पांच ट्रैक्टर जब्त किया गया है.

 इसके साथ ही बालू माफिया से सांठ-गांठ के आरोप  में दीघा थानाध्यक्ष गोल्डेन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया. इसके साथ ही  उनके मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया गया है और उसका सीडीआर निकाला जा रहा  है. सचिवालय के  थानाध्यक्ष आर के दूबे को दीघा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. सचिवालय थानाध्यक्ष के पद पर सतीश कुमार सिंह को तैनात किया गया है.  

इसके पूर्व  बिहटा के थानाध्यक्ष रमाकांत तिवारी, खाजेकलां थानाध्यक्ष राकेश कुमार  भास्कर भी सस्पेंड किये जा चुके है.  जांच के क्रम में यह पाया गया कि बालू माफिया बिल्डिंग मटेरियल की दुकान चलाने वाले लोगों से सांठ-गांठ करके अवैध रूप से बालू स्टोर करवा रहे हैं.एसएसपी मनु महाराज ने  स्पष्ट कर दिया है कि बालू के मामले में अगर किसी प्रकार की कोताही सामने  आती है तो संबंधित पुलिस पदाधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.  उन्होंने दीघा थानाध्यक्ष को सस्पेंड किये जाने की पुष्टि की. 

एसएसपी ने सादे वेश में दीघा इलाके को खंगाला : सूत्रों का कहना है कि एसएसपी मनु महाराज को सूचना मिली थी कि दीघा इलाके में बालू काे स्टोर किया जा रहा है. इस सूचना पर उन्होंने सादे वेश में शुक्रवार की रात ही दीघा इलाके में चेकिंग की  थी और पुष्टि होने के बाद शनिवार को छापेमारी की.  
 

गिरफ्तार लोगों की सूची 

सुधीर कुमार सिंह उर्फ टूनटन सिंह-कुर्जी बालू पर 

मनीष कुमार -कुर्जी बालू पर (मनीष सुधीर कुमार का बेटा है)

मोहन साह- कुर्जी बालू पर

शशि कुमार -मैनपुरा ,अरवल (हाइवा का हेल्पर )

धीरज पासवान- औरंगाबाद 

सिकंदर पासवान- औरंगाबाद (हाइवा का हेल्पर)

भोला नाथ- दीघा 

उमेश कुमार चौधरी- दीघा 

रवि कुमार - नकटा दियारा, दीघा

रवि कुमार- नकटा दियारा, दीघा (ट्रैक्टर चालक)

पप्पू कुमार -दीघा 

विनोद राय- नकटा दियारा, दीघा

सतेंद्र राय -दीघा (हाइवा का चालक)

नरेश राय - पोलशन, दीघा 

संतोष कुमार-नकटा दियारा,दीघा 

विक्रम कुमार- नकटा दियारा,दीघा

नीरज कुमार- नकटा दियारा,दीघा

शोभा राय - शाहपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।