धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 29 अगस्त 2017

बाबा राम रहीम को मिली 20 साल की सजा, इधर मिली कर्फ्यू में भी ढील

रोहतक/सिरसा: साल 2002 में दो साध्वियों से बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई है. सजा मिलने के बाद

बलात्कार के दोषी गुरमीत रहीम की पहली रात जेल में कटी. जज ने राम रहीम को दोनों पीड़ितों को 14-14 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश भी दिया है. वहीं, हरियाणा सरकार ने सिरसा में आज सुबह सात  से शाम सात बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है. बता दें कि सिरसा राम रहीम का गढ़ माना जाता है.
कल क्या-क्या हुआ ?
राम रहीम को सजा सुनाने के लिए रोहतक जेल में ही बने स्कू?ल के अंदर कोर्ट रूम बनाया गया था. जेल के आसपास सुरक्षा का ऐसा इंतजाम था कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता था.  सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज जगदीप सिंह पंचकूला से हेलिकॉप्टर के जरिए रोहतक जेल पहुंचे.
राम रहीम ने हाथ जोड़कर रहम मांगा
दोपहर ढाई बजे कोर्ट की कार्यवाही शुरू हुई. बलात्कार के दोषी राम रहीम ने कोर्ट रूम में खूब नौटंकी की, वो फफक फफक कर रोने  लगा. राम रहीम ने हाथ जोड़कर रहम मांगा लेकिन जज जगदीप सिंह ने राम रहीम के आंसुओं पर नहीं बल्कि सबूतों के आधार पर फैसला सुनाया.
सजा पर बहस के दौरान सीबीआई के वकील ने राम रहीम को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की लेकिन राम रहीम ने गुहार लगाते हुए कहा कि अच्छे कामों के लिए उनपर रहम किया जाए. राम रहीम ने कहा, ‘’मैंने समाजसेवा की है रहम करें. मैंने सफाई अभियान और रक्तदान में योगदान दिया है रहम बरतें.’’
दोनों साध्वियों से बलात्कार के जुर्म में 10-10 साल की सजा
सीबीआई के वकील ने कहा कि राम रहीम ने जो कुछ भी किया हो लेकिन बलात्कार का दोष कम नहीं हो जाता. दोनों तरफ की दलीलें सुनने के बाद जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि मुजरिम को दोनों साध्वियों के बलात्कार के जुर्म में 10-10 साल की सजा दी जाती है यानी कुल सजा 20 साल.
साल 2037 तक जेल में रहेगा राम रहीम
राम रहीम पहले एक साध्वी के बलात्कार के जुर्म में दस साल की सजा काटेगा फिर उसकी दस साल की दूसरी सजा शुरू होगी. यानी अब राम रहीम को साल 2037 तक जेल में रहना होगा. अभी वो पचास साल का है मतलब ये कि अब सत्तर साल की उम्र में जाकर राम रहीम जेल से बाहर निकल पाएगा.
जब जज जगदीप सिंह फैसला पढ़ रहे थे तो भी राम रहीम हाथ जोड़े रो रहा था, फैसला आने के बाद राम रहीम फर्श पर बैठकर रोने लगा. इसके बाद जेल के कर्मचारी राम रहीम को फटकारते हए जेल में ले गए. सजा के एलान के बाद एक और ड्रामा भी राम रहीम ने किया.
जो बाकी कैदियों को मिलता है वही मिलेगा- कोर्ट
राम रहीम ने कोर्ट के फैसले के बाद अदालत में चाय की मांग की, लेकिन कोर्ट ने मना कर दिया. राम रहीम ने अदालत में शिकायत की कि जेल में खाना ठीक नहीं मिलता. इस पर जज ने कहा कि जो बाकी कैदियों को मिलता है वही मिलेगा.
कोर्ट ने राम रहीम को इस बात पर भी फटकार लगाई कि वो जेल में सूटकेस लेकर क्यों आया. साथ में अपनी करीबी हनीप्रीत को हेलिक़ॉप्टर में साथ लाने को लेकर भी जज ने राम रहीम को फटकार लगाई. राम रहीम को 20 साल की सजा का सभी राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है.
क्या है मामला?
राम रहीम पर पंद्रह साल पहले डेरा सच्चा सौदा की साध्वी ने बलात्कार का आरोप लगाया था. साध्वी ने प्रधानमंत्री और हाईकोर्ट को चिट्ठी लिखकर राम रहीम की पोल खोली थी. सीबीआई ने इस मामले की जांच की और अब पंद्रह साल बाद राम रहीम को उसके किए की सजा मिली है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।