धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 19 अगस्त 2017

फर्जी तरीके से बहाल 27 शिक्षकों का नियोजन रद्द

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): खगड़िया जिले में परबत्ता प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के विद्यालयों में कार्यरत 27 प्रखंड शिक्षकों का नियोजन रद्द करते हुए उन्हें शिक्षण कार्य से मुक्त कर दिया गया है. वहीं इन शिक्षकों को
सूद समेत मानदेय एक माह के अंदर जमा करने का भी आदेश दिया गया. ऐसा नहीं करने पर उन पर नीलाम पत्र दायर कर कार्रवाई किये जानें की बातें कही गई है. बताया जाता है कि इन शिक्षकों की बहाली फर्जी तरीके से हुई थी.
साथ ही तत्कालीन नियोजन इकाई पर भी मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कदम उठाये जाने की बातें भी सामने आई हैं. यह अहम फैसला शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय में प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई की बैठक में लिया गया है जिसमें प्रखंड शिक्षक नियोजन समिति के अध्यक्ष सह प्रमुख धनंजय सिंह उर्फ मोदी, सचिव सह प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. कुंदन एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी हरेन्द्र रजक, सदस्य कुमार रमण आदि उपस्थित थे. मामले पर शिक्षक नियोजन समिति के सचिव सह बीडीओ डॉ. कुंदन ने बताया कि वर्ष 2012 में फर्जी तरीके से 27 प्रखंड शिक्षकों का नियोजन किया गया था जिसकी जांच वरीय उप समाहर्ता मुकेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया और नियोजन की प्रक्रिया गलत पाई गई थी.
उल्लेखनीय है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा उक्त जांच प्रतिवेदन के आलोक मे फर्जी शिक्षकों का नियोजन रद्द करने का निर्देश दिया गया था लेकिन बाद में जिलाधिकारी ने गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी को पुनः जांच का जिम्मा सौंप दिया था. अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा जिलाधिकारी को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में भी पूर्व की जांच को सही बताया गया. इसके पश्चात जिलाधिकारी ने प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई को फर्जी तरीके से बहाल शिक्षकों का नियोजन रद्द करने एवं उन्हें शिक्षण कार्य से मुक्त करने का आदेश दिया था. बहरहाल इस कार्रवाई से फर्जी तरीके से बहाल शिक्षकों के बीेच हडकंप मच गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।