धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 7 अगस्त 2017

पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन, पिछले 36 साल से बांध रही राखी

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क : आज रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. बहनें अपने भाईयों के कलाईयों पर राखी बांधकर उनके मंगलमय जीवन की कामना कर रही हैं. यह ऐसा त्यौहार है जिसमें खून के रिश्ते ही नहीं मुंह बोले भाइयों को भी राखी बांधा जाता है. हमारे देश में पीएम को भी राखी बांधने की परम्परा है. हर साल की तरह स्कूली बच्चें और महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधेंगी. लेकिन उन सबमें सबसे खास होगी पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन.

भारत में रह रही एक पाक महिला पीएम मोदी को पिछले 20 सालों से ज्यादा समय से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही है. इस महिला का नाम कमर मोहसिन शेख है. इस साल भी रक्षाबंधन पर कमर मोहसिन पीएम मोदी को राखी बांधेंगी. पाकिस्तान में पैदा हुईं कमर मोहसिन खुद को दिल से भारतीय बताती हैं. शादी होने के बाद शेख पाकिस्तान से भारत आ गई थीं और तब से वह भारत में ही रह रही हैं. उन्होंने पहली बार पीएम मोदी को तब राखी बांधी थी जब वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक के कार्यकर्ता हुआ करते थे.

भले ही सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी हो, लेकिन राखी पर पीएम मोदी को हर साल उनकी पाकिस्तानी बहन मोहसिन शेख राखी बांधकर प्रेम और भाईचारे का उदाहरण पेश करती है.

उन्‍होंने बताया, ‘शादी के बाद वह भारत आ गईं. मायके की बहुत याद आती थी. यहां उनके ज्‍यादा रिश्‍तेदार नहीं थे. जिस समय नरेंद्र मोदी संघ के कार्यकर्ता थे तो काम के सिलसिले में उनसे मिलना जुलना होता रहता था. ऐसे ही एक बार राखी के दिन वह उनसे मिली. मैंने उनसे राखी राखी बांधने की बात कही तो मोदी ने खुशी से हाथ आगे कर दिया और मैंने राखी बांध दी.’

शेख के अनुसार, ‘इस बार मुझे लगा कि वह व्‍यस्‍त होंगे लेकिन दो दिन पहले उनका फोन आया. मुझे उससे काफी खुशी हुई और अब तैयारी कर रही हूं.’ उन्‍होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और दूरदर्शी सोच के चलते वे प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।