धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 17 अगस्त 2017

फटाफट समाचार : नवगछिया में एक की हत्या, बाढ़ से अबतक 74 की मौत, दो पेट्रोल पंप से लूट

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): बुधवार की देर शाम पुलिस जिला नवगछिया में जीरो माइल के समीप हथियार बंद अपराधियों ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष सह तेतरी पंचायत के मुखिया पुलकित सिंह के भाई दरोगी सिंह की खदेड़ कर हत्या कर दी.
काफी व्यस्त इलाके में हुई इस घटना के बाद से इलाके में काफी तनाव है. घटना के कारणों का पता नही चल पाया है.
बिहार के लिए अभिशाप बना बाढ़ एक बार फिर से रौद्र रूप ले चुका है. तबाही का मंजर जारी है. बूढ़े, जवान बच्चे सब बाढ़ की चपेट में हैं. भूख से तड़प रहे हैं. जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. हार कर मौत के मुंह में भी समा रहे हैं. बड़ा ही हृदय विदारक मंजर इन दिनों बिहार में हो रखा है. करीब 70 लाख लोग प्रभावित हो रखे हैं. बिहार और नेपाल में हो रही बारिश के कारण राज्य के 13 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. प्रभावित जिलों में रेल व सड़क सम्पर्क सेवा बाधित हो गई है. बाढ़ के कारण अबतक सूबे में 74 लोगों की मौत हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने 56 लोगों की मौत की पुष्टि की है. 
बिहार में अपराध कम नहीं हो रहे हैं. अपराधी पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे हैं. खासकर उत्तर बिहार में अपराधी पेट्रोल पंप को लगातार निशाना बना रहे हैं. एक बार फिर अपराधियों ने हाजीपुर में पेट्रोल पंप से 13 लाख रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देकर लुटेरे आसानी से निकल भागे.  मंगलवार की देर रात अज्ञात अपराधियो ने जंदाहा थाना क्षेत्र के बालाजी पेट्रोल पंप से 13 लाख रुपये लूट लिये. अपराधी 6 की संख्या में हथियारों के साथ आये थे. सूत्रों के अनुसार ​हथियारों का भय दिखा कर अपराधियों ने ड्यूटी पर तैनात पेट्रोल पंप कर्मी को उसी के गमछे से बांध दिया. इसके बाद घटना को अंजाम दिया. 
हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्यों से होते हुए चोटीकटवा गिरोह का आतंक बिहार भी पहुंच चुका है. इसे लेकर पिछले कई दिनों से लोग सहमे हुए हैं. राजधानी में भी पटना सिटी के बाद ताजा मामला फुलवारीशरीफ का है. फुलवारीशरीफ में तो मुखियाजी की ही चोटी काट ली गयी है. उन्होंने थाने में इसकी सूचना दी है. बताया जाता है कि फुलवारीशरीफ प्रखंड की गोनपुरा पंचायत की मुखिया आभा देवी की चुटिया बुधवार को कट गयी. इससे मुखियाजी काफी परेशान हो गयी हैं. हालांकि मुखिया आभा देवी भी इस घटना से अवाक हैं और इसके लिए वैज्ञानिक जांच की मांग सरकार से की हैं. वहीं यह मामला पंचायत ही नहीं, बल्कि पूरे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है.
गोपालगंज : बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. हर तरफ तबाही का मंजर है. सरकार से लेकर सेना तक रेस्क्यू में जुटे हुए हैं. इसी बीच गोपालगंज से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है. दरअसल गोपालगंज में बाढ़ ने अपना रौद्र रुप दिखाया तो पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए अधिकारियों से लेकर नेताओं तक लगे हुए हैं. डीएम-एसपी समेत विधायक और पूर्व विधायक सभी बाढ़ पीड़ितों के दर्द को कम करने ग्राउंड जीरो पर जा पहुंचे हैं. जिले के बरौली के सिकटिया और परसौनी का जमीदारी बांध गंडक के दबाव की वजह से मंगलवार की देर रात ध्वस्त हो गया. 
आरा : भोजपुर जिले के पवना थाना क्षेत्र के रामपुर लाख के समीप बुधवार को तीन की संख्या में रहे हथियारबंद अपराधियों ने फेरी करने वाले एक सुनार से छीन लिए और आराम से चलते बने. 50 हजार छिन जाने के बाद पवना थाना क्षेत्र के पवना का रहने वाला बुधन साव थाना पहुंचा और आप बीती थानेदार से कह सुनाई. इसके बाद छापेमारी शुरू हो गई. अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. 
सासाराम : पुलिस-प्रशासन की थोड़ी-सी लापरवाही का अंजाम कितना बुरा होता है, इसका नतीजा रोहतास में देखने को मिला. रोहतास जिले के सासाराम मुफसिल और अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र की सीमा पर अवस्थित मडनपुर काव नदी सायफन के पास मंगलवार की देर शाम अचानक बंदूकें गरजने लगीं. बालू निकासी में दखल दिए रंगदारों के दो गुटों की टकराहट में यह घटना हुई. घंटों सुनी गयी गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरे इलाके के लोगों में दहशत है. 
बेतिया : पश्चिम चंपारण जिला पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है. यहां के 11 प्रखंड की करीब 12 लाख आबादी बाढ़ का दंश झेल रही है. बाढ़ से 15 मौतें हो चुकी हैं. करीब आधा दर्जन लोग लापता हैं. बाढ़ ग्रस्त इलाकों से लोग पलायन करने को मजबूर हैं. पश्चिम चंपारण में बाढ़ के हालात ऐसे हैं कि इन दिनों स्टेशन ही लोगों का पनाहगाह बना हुआ है. यह स्थिति बेतिया के निकट चनपटिया स्टेशन की है, जहां लोग इन दिनों स्टेशन पर ही अपनी जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं. अपने पशुओं और जरूरी सामान समेत कई गांवों के लोग इस स्टेशन पर शरण लिए हैं. बनकट, पुरैना, ब्रम्हपुर समेत लगभग आधा दर्जन गांवों के लोग बाढ़ के चलते स्टेशन पर जीवन जीने को मजबूर है. 
छपरा : सुतिहार गांव निवासी किराना दुकानदार के 35 वर्षीय पुत्र की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. घटना देर शाम की है. जानकारी के अनुसार डेरनी थाना क्षेत्र सुतिहार गांव निवासी व किराना दुकानदार विश्व नाथ साह के 35 वर्षीय पुत्र मुन्ना साह की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. जानकारी के अनुसार मुन्‍ना साह जब घर की ओर जा रहे थे तब कुछ बाइक सवारों ने उनसे पैसों की भरी थैली छिनने की कोशिश की. इस क्रम में विरोध करने पर एक अपराधी ने मुन्‍ना साह के सीने में गोली मार दी और सभी भाग खड़े हुए.
 बिहार में बाढ़ त्रासदी के बीच एक अच्छी तस्वीर सामने आई है. दरअसल एनडीआरएफ की बोट पर किलकारी गूंजी है. हर्जाना खातून के लिए एनडीआरएफ के जवान फरिश्ता बनकर पहुंचे थे. राहत बचाव कार्य चल रहा था. इसी दौरान एनडीआरएफ ने कुछ लोगों को अपनी बोट पर बैठाया. उनमें एक गर्भवती महिला भी शामिल थी. महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी. अस्पताल पहुंच पाती उससे पहले उसने रेस्क्यू बोट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया.
नालंदा : सूबे में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. लूट की घटनाएं आम हो रही हैं. पिछले 24 घंटे के भीतर पेट्रोल पंप लूट की दो बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पहले हाजीपुर में एक पेट्रोल पंप से 13 लाख की लूट हुई. अब खबर है कि नालंदा में अपराधियों ने एक पेट्रोल पंप को निशाना बनाया है. लूट की बढ़ रही घटनाओं ने पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.
 18 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी.
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. पूरे बिहार में भारी बारिश की संभावना.
 बाढ़ राहत कार्य में लापरवाही पर कार्रवाई. डीएम ने 16 शिक्षकों को जारी किया नोटिस. एक दिन का वेतन काटने का भी दिया आदेश.
स्वतंत्रता दिवस की संध्या नौबतपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पिस्तौल का भय दिखाकर एक 26 वर्षीया विवाहिता के साथ उसी गांव के एक मनचले ने छेड़खानी की.  यह घटना तब घटी जब विवाहिता गांव से पश्चिम बगीचे की ओर भैंस चराने गई थी. इस सिलसिले में पीड़िता ने दीपक यादव पिता हृदयानंद यादव को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की है.
पटना में बाइकर्स के खिलाफ अलग-अलग इलाकों में चलाया गया अभियान. 100 पर लगाया गया जुर्माना.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।