धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 1 अगस्त 2017

बाढ़ से तबाही: आधा देश बाढ़ की चपेट में, असम में 80 गुजरात में 70 और बंगाल में 39 मौत

प्रधानमंत्री असम रवाना, की मुआवजे की घोषणा
नव-बिहार न्यूज नेटवर्क। असम, राजस्थान, गुजरात के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी बाढ़ का कहर जारी है। बंगाल में बाढ़ से 39 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात में
बाढ़ से 70 से अधिक लोग और 900 जानवरों की मौत हो गई है। पीएम मोदी आज असम के लिए रवाना हुए हैं। वे वहां बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे। असम में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और काजीरंगा पार्क में जानवरों का हाल बेहाल है। हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। कितने गांव और जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। कितने लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं। गुजरात में सेना राहत-बचाव कार्य चला रही है। पिछले हफ्ते पीएम मोदी ने गुजरात में भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था।
मुआवजे की घोषणा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। पूरे पूर्वोत्तर में बाढ़ के हालात का जायजा लेने के लिए मोदी असम के लिए रवाना हो गए हैं। मणिपुर में भी बाढ़ से लोग परेशान हैं। प्रधानमंत्री कायार्लय की ओर से कहा गया कि मोदी ने राज्य में बाढ़ के कारण गंभीर रूप से घयल लोगों के लिए भी 50,000-50,000 रु की सहायता की घोषणा की है।
पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक वहां मोदी बाढ़ के हालात के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठकें लेंगे। इसमें असम, अरूणाचल प्रदेश, नगालैंड तथा मणिपुर में राहत कार्यों का आंकलन करेंगे। इसमें कहा गया कि बैठकों में इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के मौजूद रहने की उम्मीद है।
राजे ने समझा बाढ़ पीड़ितों का दर्द
सोमवार को राजस्थान की मुख्यमंत्री बसुंधरा राजे ने जालोर के आस-पास बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। राजे हैलीपैड से वहां उतरी और घर-घर जाकर लोगों का दर्द बांटा। सीएम ने उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया और कहा, आपका दर्द मेरा दर्द है। वायुसेना ने कई सौ लोगों को एयरलिफ्ट किया। 
उत्तरी हिस्सों में बारिश, पश्चिम बंगाल में मरनेवालों की संख्या 39 पहुंची 
उत्तराखंड और हिमाचल में भी बाढ़ की आशंका
हरिद्वार में भी गंगा खतरे के निशान से ऊपर आ गई है, ऐसे में पौड़ी और पूरे उत्तराखंड में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश की वजह से भौरियाबंद में नैनीताल—अलमोड़ा राजमार्ग पर भूस्खलन से दो बाइकसवार की मौत हो गई। बारिश के बीच राज्य की राजधानी देहरादून में आकाश में बादल छाया रहा और यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए कुमाउं और गढ़वाल क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में जयपुर, उदयपुर के दूरदराज इलाकों में भारी बारिश हुई और राज्य के कई स्थानों पर मध्यम बारिश दर्ज की गई। लगातार बारिश की वजह से जम्मू-कश्मीर के मेहार और सिरी में भूस्खलन की कई टनाएं हुई जिससे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।