धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 19 अगस्त 2017

बड़ी उपलब्धि: 9 बाइक सहित 10 गिरफ्तार, ट्रैफिक पुलिस का सिपाही निकला सरगना

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN)। बिहार की नालंदा पुलिस ने बाइक लूट गिरोह का बड़ा खुलासा करते हुए 10 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी की गयी नौ बाइक भी जब्त की है। पुलिस ने बाइक चोरी करने व उसे बेचने वाले गिरोह के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है।

नालंदा जिले के चंडी थाना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि बड़ी संख्या में लुटेरों की गिरफ्तारी नालंदा पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। लुटेरों के बैंक खातों की जांच की जायेगी। 
पहले तीन भाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एसपी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि नालंदा में बाइक लुटेरा गिरोह सक्रिय है। लूटे गये बाइकों की बिक्री चंडी व उसके आसपास के क्षेत्रों में धड़ल्ले से हो रही है। इसका पर्दाफाश करने के लिए डीएसपी प्रवेन्द्र भारती के नेतृत्व में एक टीम बनायी गयी। थाना प्रभारी कमलजीत के नेतृत्व में टीम ने सबसे  प्रखंड कार्यालय के पास चाय-नाश्ते की दुकान चलाने वाले महेशपुर गांव निवासी तीन भाइयों सुधीर राम के पुत्र अजय कुमार, विजय कुमार उर्फ छोटू व विनय कुमार को दबोचा। उनके पास से लूटी गयी तीन बाइक मिली। पूछताछ में उन्होंने सारण जिला के जनता बाजार थाना क्षेत्र स्थित हरपुर कोठी गांव निवासी रविकांत तिवारी का नाम उगला। रविकांत अभी पटना में ट्रैफिक पुलिस में तैनात है। तीनों भाइयों ने बताया कि रविकांत उन्हें कम दाम में चोरी की बाइक देता था जिन्हें वे लोग आसपास के क्षेत्रों में बेचते थे।
रविकांत के पकड़ाते ही खुल गया गिरोह का भेद
तीनों भाइयों की निशानदेही पर पुलिस ने पटना से रविकांत को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि पिछले एक साल से इस धंधे में है। पटना जिला एवं आसपास के इलाकों से लूटी गयी बाइक चंडी में लाकर देता था। उसकी निशानदेही पर महेशपुर गांव निवासी सोनू कुमार, लालगंज निवासी गुड्डू कुमार, उत्तरा निवासी विजेन्दर कुमार और अनुज कुमार, जयतीपुर गांव निवासी दिलीप कुमार व रहुई थाना क्षेत्र के खिदरचक गांव निवासी गौतम कुमार उर्फ गुड्डू को एक-एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। 
2015 में चंडी में तैनात था रविकांत
रविकांत 2015 में चंडी अंचल में गार्ड के रूप में तैनात था। उसी समय उसकी पहचान अजय से हुई थी। सूत्रों की माने तो 2012 से लेकर 14 तक रविकांत ड्यूटी से गायब था। वहीं तीनों भाइयों के कार्यकलाप पर भी पुलिस को पहले से ही शक था। एसपी ने कहा कि रविकांत के खातों की जांच की जायेगी। पिछले एक साल के दौरान हुए लेन-देन की जानकारी ली जायेगी। अवैध रूप से कमायी गयी संपत्ति को जब्त कर लिया जायेगा। छापेमारी टीम में मुक्तिनाथ राय, अजय कुमार सिंह, प्रेमलाल यादव, हरेन्द्र पासवान व सशस्त्र बल शामिल थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।