धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 2 अगस्त 2017

अगर है कम्प्यूटर का ज्ञान तो मिल सकती है राशन की दुकान

नवबिहार समाचार, भागलपुर। इस जिले में जनवितरण प्रणाली की 392 नई दुकानें खुलने वाली हैं। इसके लिये जिला प्रशासन ने 20 अगस्त तक इंच्छुक आवेदकों से आवेदन मांगा है। जनवितरण प्रणाली की दुकान खोलने के लिए पिछले दो दशक से किसी को लाइसेंस नहीं मिला था। अभी जो रिक्तियां प्रकाशित हुई हैं उसकी तैयारी पिछले तीन वर्षों से की जा रही थी। लेकिन इस बार लाइसेंस के लिए सरकार ने कुछ शर्तें निर्धारित की हैं। आवेदक को कंप्यूटर का ज्ञान रखना होगा। अर्थात जो माउस हैंडल कर पाएंगे उन्हें ही प्राथमिकता दी जाएगी। आवेदक को मैट्रिक पास होना होगा। कुल रिक्तियों में 110 पद अनारक्षित हैं जिसमें सभी वर्गों के लोग आवेदन दे सकेंगे। उधर, आने वाले दिनों में जनवितरण दुकानों में पॉश मशीनें भी लगेंगी।

जिला प्रशासन ने कहा है कि जनवितरण प्रणाली की दुकानों के आवंटन में स्वयं सहायता समूह, महिलाओं की सहयोग समितियां, पूर्व सैनिकों की सहयोग समितियां, शिक्षित बेरोजगार, संबंधित पंचायत या वार्ड के निवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी। उधर, फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव चंदन कुमार ने कहा है कि वर्तमान में करीब 1100 से अधिक लाइसेंसी दुकानदार हैं। जब कि रिक्तियां 392 है। पिछले कुछ सालों में अनुकंपा पर दुकानों के आवंटन में लाइसेंस निर्गत हुआ है। इसके बावजूद 25 से अधिक अनुकंपा पर दुकानों के लाइसेंस निर्गत करने के लिए आवेदन लंबित हैं। चंदन के अनुसार '90 के दशक में ही दुकानों के आवंटन के लिए लाइसेंस जारी हुए थे। अभी जो रिक्तियां प्रकाशित हुई हैं उसमें सदर व कहलगांव में 164-164 और नवगछिया अनुमंडल में 64 हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।