धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 16 अगस्त 2017

सृजन महाघोटाला: महानायिका मनोरमा देवी के इशारे पर उतरता था चार्टर प्लेन, प्रोग्राम में भाग लेते थे सांसद

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क(NNN) : सृजन महाघोटाले की महानायिका मनोरमा देवी को ही समझा जा रहा है. हालांकि मनोरमा देवी की मौत इसी साल 13 फरवरी को हो गयी है. लेकिन इनके कारनामे तो अब उजागर हो रहे हैं. भागलपुर में इनके रसूख का अंदाजा आप सुनेंगे तो आप
स्तब्ध रह जायेंगे. इनके इशारे पर चार्टर प्लेन उतरता था. इनके कार्यक्रम में सांसद व बड़े-बड़े नेता पहुंचते थे.
बता दें कि भागलपुर में इसी सप्ताह सृजन महाघोटाला का उद्भेदन हुआ है. घोटाला 250 करोड़ से बढ़ कर 900 करोड़ का पार चला गया है. भागलपुर के जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार गुप्ता समेत अब तक 9 लोग इसमें गिरफ्तार किये गये हैं. दो नाजिर सस्पेंड हो गये हैं, जबकि तीसरा अरबपति नाजिर महेश मंडल से पूछताछ जारी है. हालांकि महेश मंडल की तबीयत भी खराब हो रही है. वहीं बैंक आॅफ बड़ौदा के पूर्व मैनेजर अरुण कुमार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है.
सृजन की संस्थापक रहीं दिवंगत मनोरमा देवी, साथ में उनकी बहू प्रिया कुमार.
 सृजन की संस्थापक रह चुकी मनोरमा देवी महज एक सिलाई मशीन से सिलाई-कटाई का काम सबौर में शुरू किया था और फिर 1000 करोड़ की मा​लकिन बन बैठीं. इसी साल 13 फरवरी को उनका निधन हो गया. लेकिन कारनामे मनोरमा देवी का पीछा नहीं छोड़ रहा है. लोग बताते हैं कि मनोरमा देवी का भागलपुर शहर में गजब का रसूख था. उनके इशारे पर नेता से लेकर अफसर तक दौड़ते थे. बीमार पड़ जाती थीं तो शहर के बिजनेसमैन से लेकर डॉक्टर तक एक पैर पर खड़े रहते थे. यही वजह है कि ऐसे तबकों में अब हड़कंप मचा हुआ है.
सूत्रों की मानें तो मनोरमा देवी के एक इशारे पर भागलपुर में चार्टर प्लेन उतर जाता था. कई बार मनोरमा देवी के इशारे पर प्राइवेट जेट उतर गया. उनके निधन के पहले वे कई माह से बीमार थीं, तो शहर के कई व्यापारी इनकी सेवा में खड़े रहे. चंद घंटे के अंदर एयर एंबुलेंस से लेकर बड़े अस्पताल में एडमिट होने का इंतजाम हो गया. यह स्थिति पहले भी कई बार आयी थी. वे जब हवाई जहाज से जाती थीं तो लोग उन्हें एयरपोर्ट तक छोड़ने भी जाते थे.
लाल कुरते में विपिन शर्मा
गौरतलब है कि इनके कार्यक्रम में दिग्गज नेताओं की कमी नहीं रहती थी. पिछले दिनों इनके कार्यक्रम के कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए हैं. वायरल फोटो में भाजपा के वरीय नेता गिरिराज सिंह अभी केंद्रीय मंत्री हैं, भाजपा के वरीय नेता शाहनवाज हुसैन पूर्व केंद्रीय मंत्री, भाजपा नेता विपिन शर्मा आदि देखे गये हैं. इसे लेकर भी सियासत में उथल-पुथल मचा हुआ है.
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर पिछले 8 अगस्त को सृजन में चल रहे महाघोटाले का खुलासा हुआ है. इस मामले में अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. खास गिरफ्तारी में जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार गुप्ता का नाम शामिल है. अब पुलिस इनकी पत्नी को ढूंढ़ रही है. वहीं दूसरी गिरफ्तारी जिला कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल की है. महेश मंडल का बेटा शिव कुमार मंडल वर्तमान में ​युवा जदयू का जिलाध्यक्ष है और जिप का मेंबर भी है. इसे लेकर भी भागलपुर की सियासत गरमायी हुई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।