धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 16 अगस्त 2017

चारा घोटाला के नजदीक पहुंचा भागलपुर सृजन का महाघोटाला

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): बिहार के भागलपुर का सृजन घोटाला अब महाघोटाला बन चुका है. यह जल्द ही चारा घोटाला के आंकड़े को पार कर जायेगा. महज एक सप्ताह के अंदर ही सृजन घोटाला
उसके नजदीक पहुंच गया है. फिलहाल यह लगभग 1000 करोड़ के पास पहुंचता दिख रहा है. लेकिन सूत्रों का मानना है कि इसका आंकड़ा अभी और आगे जायेगा. वहीं इस पर सियासत भी तेज है. सीएम नीतीश कुमार ने आज भी गांधी मैदान में कहा है कि इस घोटाले से दोषी नहीं बच सकेंगे. वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इस घोटाले के लिए नीतीश कुमार व सुशील मोदी दोषी हैं.

दरअअब तक बिहार के चारा घोटाले को ही सबसे बड़ा घोटाला माना जा रहा था. इसमें 1000 करोड़ की राशि की हेराफेरी का मामला सामने आया था. वहीं सूत्रों की मानें तो सृजन घोटाला में यह राशि अभी ही 974 करोड़ के पास पहुंच गयी है. हालांकि जांच के अभी 8 दिन ही हुए हैं. बता दें कि भागलपुर में सृजन घोटाले का खुलासा सीएम नीतीश कुमार के आदेश पर पिछले 8 अगस्त को हुआ था. ताबड़तोड़ छापेमारी में अब 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, वहीं आधा दर्जन से अधिक एफआइआर दर्ज किये जा चुके हैं.

बताया जा रहा है कि सृजन नामक संस्था के माध्यम से करोड़ों की हेराफेरी हुई है. इसमें आधा दर्जन से अधिक विभागों की राशि का गोलमाल किया गया है. जिन विभागों के नाम आ रहे हैं, उनमें जिला नजारत, भूअर्जन कार्यालय, कोआॅपरेटिव बैंक, जिला कल्याण विभाग, डूडा, स्वास्थ्य विभाग, जिला परिषद आदि विभाग प्रमुख हैं. यही वजह है कि प्रशासन की पहली गाज तीन​ महत्वपूर्ण विभागों के नाजिर पर गिरी. जिला कल्याण विभाग, भू-अर्जन विभाग और जिला परिषद के नाजिर रडार पर आ गये. इनमें से भू-अर्जन विभाग के नाजिर राकेश झा, जिला परिषद के नाजिर राकेश यादव तो सस्पेंड हो गये हैं, वहीं जिला कल्याण पदाधिकारी महेश मंडल हिरासत में लिये गये हैं.

गौरतलब है कि इस महाघोटाले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस मामले में सोमवार तक भागलपुर के जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार गुप्ता, डीएम के स्टेनो प्रेम कुमार, जिला परिषद के नाजिर राकेश यादव, भू-अर्जन विभाग के नाजिर राकेश झा, इंडियन बैंक के स्टाफ अजय पांडेय, सृजन के आॅ​डिटर सतीश झा, मैनेजर सरिता झा, प्रिंटिंग प्रेस के मालिक बंशीधर झा, बैंक आॅफ बड़ौदा के मैनेजर अरुण कुमार सिंह समेत अन्य गिरफ्तार किये जा चुके हैं. वहीं नाजिर महेश मंडल की तबीयत खराब हो गयी है. उसका पुलिस हिरासत में उसका इलाज चल रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।