धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 28 अगस्त 2017

सीएम नीतीश से मिले नेपाल के पीएम, कहा- मिलकर निकालेंगे बाढ़ का हल

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिले. दोनों की मुलाकात में बाढ़ से मच रही तबाही पर विस्तृत चर्चा हुई. साथ ही
समाधान क्या हो इस पर भी खूब मंथन किया गया. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने कहा कि बाढ़ ने बिहार के साथ-साथ नेपाल में भी तबाही मचाई है. इस समस्या का समाधान भारत और नेपाल दोनों मिलकर करेंगे. उन्होंने कहा कि इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बात हुई है.
बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री भारत दौरे पर आए हुए हैं. वे बोधगया में महाबोधि मंदिर और रॉयल थाई मंदिर का परिभ्रमण किया. उन्होंने अपने संदेश में कहा कि जहां से भगवान बुद्ध ने पूरी दुनिया को करुणा का संदेश दिया. इस  पवित्र भूमि पर आकर मैं सुखद महसूस कर रहा हूं. बौद्ध धर्म आज विश्व में लोकप्रिय है. बुद्ध की शिक्षा दया, करुणा, शांति और मानवता का संदेश देती है. यह आने वाली पीढिय़ों के लिए भी प्रेरणास्रोत  है. प्रधानमंत्री ने अपना संदेश अतिथि पंजी में दर्ज किया. उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना कर चीवर अर्पित किया. पवित्र बोधिवृक्ष को पुष्प अर्पित कर पूजा की. उन्होंने नौ बार परिक्रमा भी की.
बता दें कि बिहार में बाढ़ से बड़ी तबाही हुई है अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. सिर्फ पिछले 24 घंटे में 42 लोगों की जान बाढ़ से चली गई है. बाढ़ के कहर से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है.
बिहार के 19 जिलों के 1.71 करोड़ लोग अब भी बाढ़ से प्रभावित हैं. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा है कि बाढ़ से 187 खंड और 2,371 पंचायतें प्रभावित हुई हैं. 222 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं जहां 1.44 लाख लोगों ने शरण ली है. अररिया में 95 लोगों की मौत हुई है जबकि सीतामढ़ी (46), पूर्णिया (44), कतिहार (40), पश्चिम चम्परण (36), पूर्वी चम्पारण (32), दरभंगा (30), मधुबनी (28), माधेपुरा (25), किशनगंज (24) गोपालगंज (20) सुपौल (16), सारण (13), मुजफ्फरपुर (9) सहरसा (8) खगड़िया (8), शिवहर (6) और समस्तीपुर में (2) मौतें हुई है. बाढ़ से स्थायी निदान के लिए आज नेपाल के पीएम ने नीतीश कुमार से मिल कर गंभीर चर्चा की.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।