धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 23 अगस्त 2017

सृजन महाघोटाला को ले जमुई प्रशासन हुआ सजग, उठाए ये कदम

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN)। भागलपुर जिले में सरकारी खाते से जालसाजी कर सरकारी राशि की अवैध निकासी (सृजन महाघोटाला) को लेकर
जमुई प्रशासन गंभीर हुआ है। वित्त विभाग के प्रधान सचिव सुजाता चतुर्वेदी, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बैंक खातों में संचित राशि की समीक्षा कर प्रतिवेदन भेजने का निर्देश डीएम को दिया है।
प्रधान सचिव और वित्त सचिव के निर्देश पर बैंक खातों में संधारित राशि की जांच के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट के संवाद कक्ष में पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएम डा. कौशल किशोर ने की। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी बैंक खातों का अद्यतन बैंक स्टेटमेंट प्राप्त कर रोकड़ बही से उसका मिलान किया जाए।
किसी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस मामले में अधिकारी कोताही न बरते। सरकार के निर्देशों का अनुपालन करें। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बैंक खातों संधारित सरकारी राशि की शुद्धता की जांच नियमित की जाएगी। प्रति माह जांच करने के बाद इसका रिपोर्ट वित्त विभाग को भेजा जाएगा।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बैंक खातों के संधारित राशि और उसमें संचित राशि की जांच कर प्रपत्र ए के तहत प्रतिवेदन जमा करें ताकि 28 अगस्त को प्रधान सचिव और वित्त विभाग के पास भेजा जा सके। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रपत्र बी के तहत वित्त विभाग को यह भी सूचना उपलब्ध कराना है कि किन-किन बैंकों में सरकारी खाता आगे चालू रखा जाएगा। वहीं यह भी कहा गया कि जिन बैंक खातों का संचालन बंद कर दिया गया है उनमें संचित राशि अथवा पीएलपीबी खाते में जमा करने के लिए समस्त कार्रवाई 11 सितंबर तक पूरा किया जाना है। प्रपत्र सी के तहत इसकी सूचना वित्त विभाग को भेजनी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।