धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 27 अगस्त 2017

पटना में आज: राजद की रैली को ले शहर भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), पटना: राजधानी पटना के गांधी मैदान में राजद की रैली को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.  राजधानी के इंट्री प्वाइंट से लेकर गांधी मैदान तक सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी है. कोईलवर पुल, गांधी सेतु, जेपी सेतु, जीरो माइल, खगौल में पुलिस व ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया है. रैली में शामिल होने के लिए आनेवाली भीड़ सुरक्षित गांधी मैदान तक पहुंचे और कहीं भी बवाल और ट्रैफिक जाम की समस्या से निबटने के लिए फोर्स की तैनाती की गयी है. सभी अग्निशमन स्टेशन व सब स्टेशन एलर्ट पर हैं. कुल 5000 के करीब पुलिस के जवान सुरक्षा में लगाये गये हैं. डीएसपी रैंक के 15 पदाधिकारियों को दूसरे जिलों से बुलाया गया है. 

 गांधी मैदान में सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. इसके लिए शनिवार को एसएसपी मनु महाराज ने सभी एसपी व डीएसपी के साथ अपने कार्यालय में मीटिंग की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. एसएसपी ने बताया कि गांधी मैदान की कंट्रोल रूम से निगरानी की जायेगी. निगरानी के लिए गांधी मैदान के बाहर 64 व अंदर 32 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. 

वहीं, गांधी मैदान को शनिवार की दोपहर सुरक्षा दृष्टिकाेण से सील कर दिया गया. बाहरी लोगों के प्रवेश को रोक दिया गया. अंदर सुरक्षा बलों ने एंटी सबोटाज  से चेकिंग की. श्वान दस्ता घुमाया गया. एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. 

गांधी मैदान के चारों तरफ सुरक्षा बल को तैनात कर दिया गया है. रविवार की सुबह गांधी मैदान के चारों तरफ ऊंची इमारतों पर एसएलआर से लैस पुलिस बल तैनात रहेंगे.

ये है यातायात प्लान
भट्टाचार्या चौराहा से उत्तर गांधी मैदान की ओर पासधारक/प्रशासनिक वाहनों को छोड़कर शेष वाहन का परिचालन नहीं होगा. 

डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर, गांधी मैदान तक का मार्ग मात्र पासधारक वाहनों/प्रशासनिक वाहनों के जाने व आने के लिए सुरक्षित रहेगा.

डाकबंगला से पूरब की ओर जाने वाले सभी प्रकार के सामान्य वाहनों को न्यू डाकबंगला, भट्टाचार्या मोड़ से राजेंद्र पथ की ओर जाने दिया जायेगा.

न्यू डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड में पासधारक/प्रशासनिक वाहनों को छोड़कर शेष वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा.

रामगुलाम चौक गांधी मैदान दक्षिण  से पश्चिम जेपी गोलंबर की ओर वाहनों का परिचालन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा .

अशोक राजपथ में गोविंद मित्रा रोड से पश्चिम की ओर कारगिल चौक की तरफ पासधारक/प्रशासनिक वाहनों को छोड़कर शेष वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा .

ठाकुरबाड़ी मोड़ से पश्चिम गांधी मैदान की ओर पासधारक/प्रशासनिक वाहनों को छोड़कर शेष वाहनों का परिचालन नहीं होगा तथा आईएमए हॉल से गांधी मैदान की ओर भी किसी प्रकार के वाहनों का आवागमन नहीं होगा.

बुद्धमार्ग में कोतवाली टी से पुलिस लाइन तिराहा तक पूरब गांधी मैदान की ओर जाने वाले सभी मार्ग वाहनों के आवागमन हेतु बंद रहेंगे .

पटना सिटी से  अशोक राजपथ होते हुए जो वाहन गांधी मैदान पटना जंकशन की ओर आना चाहती हैं, वे गांधी चौक से भिखना पहाड़ी मोड़ होते हुए बारीपथ, मछुआटोला से दिनकर गोलंबर, नाला रोड, अप्सरा गोलंबर, सीडीए बिल्डिंग से पटना जंक्क्शन की ओर आयेंगी.

दानापुर से गांधी मैदान की ओर आनेवाले सामान्य वाहन पुलिस लाइन तिराहा तक आयेंगी और वहां से  बुद्धमार्ग होते हुए आगे जाएंगी. 

दानापुर से अशोक राजपथ होकर पटना जंकशन की ओर जानेवाले सभी प्रकार के वाहन राजापुर पुल से बोरिंग रोड चौराहा, हड़ताली मोड़, दरोगा राय पथ और ऑर ब्लॉक होकर पटना जंकशन की ओर जायेगी. 

पटना जंकशन से गांधी मैदान की ओर जानेवाले आॅटो स्टेशन से डाकबंगला वहां से दाहिने मुड़कर  न्यू डाकबंगला रोड से भट्टाचार्या चौराहा होते हुए भट्टाचार्या मोड़ से सीडीए बिल्डिंग से गोरिया टोली होते हुए स्टेशन तक जायेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।