धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 15 अगस्त 2017

''न गाली से समस्या सुलझने वाली है, न गोली से. समस्या सुलझेगी, हर कश्मीरी को गले लगाने से''- प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: आज 71वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि
गोलियों या गालियों से कश्मीर मुद्दे का हल नहीं हो सकता और प्रत्येक कश्मीरी को गले लगाकर ही इसका समाधान हो सकता है. राष्ट्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार कश्मीर की खोई हुई गरिमा और ‘‘धरती पर स्वर्ग’’ का उसका गौरव बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है.
उन्होंने चौथी बार लालकिले से अपने संबोधन में कहा, ''न गाली से समस्या सुलझने वाली है, न गोली से. समस्या सुलझेगी, हर कश्मीरी को गले लगाने से.'' मोदी ने कहा कि चंद अलगाववादी राज्य में समस्याएं पैदा करने के लिए विभिन्न चालें चलते हैं. उन्होंने दावा किया कि आतंकवाद के प्रति कोई नरमी नहीं बरती जाएगी. उन्होंने दावा किया कि सरकार कश्मीर को फिर से स्वर्ग बनाने के लिए संकल्पबद्ध है.
मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों के विकास के सपने को पूरा करने में मदद के लिए जम्मू कश्मीर सरकार ही नहीं बल्कि पूरा देश उनके साथ है. प्रधानमंत्री ने करीब एक घंटे तक चले संबोधन में कहा कि आस्था के नाम पर हिंसा को स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्होंने जातिवाद एवं सांप्रदायिकता को जहर बताया.
मोदी ने गोरखपुर में बच्चों की मौत पर शोक प्रकट किया
यूपी के गोरखपुर में बच्चों की मौत एवं देश के विभिन्न भागों में प्राकृतिक आपदाओं की घटनाओं का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश की संवेदनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं. मोदी ने कहा, ''देश के विभिन्न हिस्सों ने हाल में प्राकृतिक आपदाओं का सामना किया. बच्चों की अस्पताल में मौत हो गयी. पूरा देश उनके साथ है.'' प्राकृतिक आपदाओं को एक बड़ी चुनौती करार देते हुए उन्होंने कहा कि अच्छी वर्षा देश की समृद्धि में योगदान देती है जबकि मौसम बदलाव से समस्याएं खड़ी होती हैं.
धार्मिक आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं
प्रधानमंत्री ने आज अप्रत्यक्ष तौर पर गोरक्षकों पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी आस्था के नाम पर हिंसा करने जैसी घटनाएं अस्वीकार्य हैं. उन्होंने कहा, "आस्था के नाम पर हिंसा प्रसन्न होने की बात नहीं है. भारत में यह स्वीकार नहीं किया जाएगा. भारत शांति, एकता और सौहार्द का देश है. जातिवाद और सांप्रदायिकता से हमें कुछ लाभ नहीं होगा." मोदी ने कहा, "जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर हमारे देश के लिए कभी फायदेमंद साबित नहीं हो सकता और इसका समर्थन नहीं किया जाना चाहिए."
सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने हमारी ताकत पहचानी: मोदी प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकवादी ठिकानों पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने देश की ताकत पहचानी है. मोदी ने देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सशस्त्र बलों की प्रशंसा करते हुए कहा, "आजाद भारत में देश की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है. सर्जिकल स्ट्राइक से भारत ने अपनी शक्ति का लोहा मनवाया है." मोदी ने कहा कि हर जवान देश में अपना योगदान दे रहा है, फिर चाहे वह थल सेना से संबद्ध हो, नौसेना से या वायुसेना से. उन्होंने कहा, "हमारे जवान घुसपैठ और आतंकवादी हमलों जैसी हर स्थिति में सीने ताने खड़े हैं. पूरी दुनिया हमारी ताकत देख रही है."
पीएम मोदी ने दिखाया 'न्यू इंडिया' का सपना
पीएम मोदी ने आज लाल किले से देशवासियों को 'न्यू इंडिया' का सपना दिखाया. पीएम ने कहा कि हम सब मिलकर 2022 तक भव्य भारत बनाएंगे जिसमें सबके पास अपना पक्का घर होगा, बिजली होगी, किसानों की आय दोगुनी होगी और वे चैन की नींद सोएंगे. उन्होंने कहा, ”हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां देश का किसान चिंता में नहीं, चैन से सोएगा. आज वो जितना कमा रहा है, उससे दोगुना कमाएगा हम ऐसा हिंदुस्तान बनाएंगे जहां युवाओं और महिलाओं को को सपने पूरा करने के लिए पूरा अवसर उपलब्ध होगा. ऐसा भारत बनाएंगे जो आतंकवाद, सांप्रदायिकता और जातिवाद से मुक्त होगा. हम सब मिलकर ऐसा भारत बनाएंग जो स्वच्छ होगा, स्वस्थ होगा और स्वराज के सपने को पूरा करेगा. हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से कोई समझौता नहीं होगा.”
पीएम ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कई देश साथ प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कई देश सक्रिय रूप से भारत की मदद कर रहे हैं. मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए इन देशों का आभार जताया लेकिन इन देशों के नाम का खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा, "विश्व में भारत का कद बढ़ रहा है. विश्व आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे साथ है. मैं इस लड़ाई में सक्रिय रूप से मदद करने के लिए सभी देशों का आभार व्यक्त करता हूं."
राष्ट्रीय सुरक्षा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक प्राथमिकता है तथा देश हर क्षेत्र में अपनी रक्षा करने में सक्षम है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत किसी भी मोर्चे..जल, थल अथवा साइबर आकाश में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम है. उन्होंने डोकलाम में चीन के साथ तनातनी की पृष्ठभूमि में यह बात कही.
पीएम ने तीन तलाक को खत्म करने की जंग लड़ रही महिलाओं को सराहा प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक की परंपरा से लड़ रही महिलाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन महिलाओं के साथ पूरा देश खड़ा है. मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में कहा, "मैं उन महिलाओं का आदर करता हूं, जिन्हें तीन तलाक की वजह से दयनीय स्थिति में रहना पड़ा लेकिन इसके बाद पूरे देश में तीन तलाक के खिलाफ एक आंदोलन खड़ा हो गया." मोदी ने कहा कि वे उन सभी महिलाओं का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, "मैं यह बताना चाहता हूं कि ये महिलाएं सफल हो जाएंगी क्योंकि पूरा देश महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाए गए इस कदम में उनके साथ खड़ा है."

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।