धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 14 अगस्त 2017

खगड़िया: नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि को ले प्रशासन सजग, डीएम ने दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

खगड़िया। लगातार बारिश की वजह से विभिन्न नदियों के जलस्तर में हो रही वृद्धि के मद्देनजर प्रशासनिक सजगता बढ़ती जा रही है। जिलाधिकारी जय सिंह ने जिले के सभी अधिकारियों को
न केवल सतर्क व तैयार रहने का आदेश दिया है बल्कि इस संदर्भित कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किया है।
इस क्रम में विभिन्न प्रखंडो के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने- अपने क्षेत्र स्थित बांधो व तटबंधों और नदियों के जल स्तर पर सतत् निगाह बनाये रखें। इतना ही नहीं बीडीओ व सीओ को ताकीद करते हुए यह भी कहा गया है कि वह ग्रामीणों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों से परस्पर समन्वय बनाये रखें तथा संभावित बाढ़ व वर्षा और नदियों के जलस्तर के सम्बन्ध में फीड बैक लेते रहें।
डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया कि संबंधित अनुमंडलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह उक्त कार्यो की निरन्तर मॉनिटरिंग करते रहें। हालांकि बाढ़ग्रस्त प्रखंडो के बीडीओ एवं सीओ ने आज तटबंधों एवं नदियों के जलस्तर का जायजा लिया। इस क्रम में अधिकारियों द्वारा तेमहा बन्नी, सोनमंखी पुल, चातर, उसराहा घाट, अगुआनी घाट, इंग्लिश लागर बांध, घरारी , भोरवा घाट, लगार, चकप्रयाग, फुलतोरा, भरतखंड बांध, कोरचका स्लुइस गेट, माघवपुर, नयागांव, कजल वन इत्यादि स्थलो का निरीक्षण किया गया।
इधर आपदा प्रभारी पदाधिकारी प्रियंका कुमारी ने बताया कि संभावित बाढ़ के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से मुक्कमल तैयारी की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग की पैनी निगाह संभावित आपदा पर बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।