धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 6 अगस्त 2017

आमिर खान आये स्वाइन फ्लू के चपेट में, सारे कार्यक्रम रद


पुणे/ मुम्बई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को स्वाइन फ्लू हो गया है. आमिर स्वाइन फ्लू के चलते पुणे के एक कार्यक्रम में नहीं जा पाए. साथ ही उनके कई अन्‍य कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं.

पुणे में एक प्रोग्राम में वीडियो कॉन्फ्रेंस में आमिर खान ने बताया कि ब्लड टेस्ट के बाद H1N1 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. एक हफ्ते तक वे किसी भी कार्यक्रम में शामिल नही हो पाएंगे.

पुणे में आमिर खान के पानी फाउंडेशन के सत्यमेव जयते वॉटर कप 2017 के प्रतियोगिता के पुरस्‍कार बांटे गए थे. आमिर खान के नहीं आने के कारण अंतिम समय में शाहरुख खान वहां गए.

पिछले कुछ महीने में महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू के कई मामले सामने आ चुके हैं. सिर्फ इस साल अब तक स्वाइन फ्लू की वजह से करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वाइन फ्लू या एन्फ्लूएंजा एच 1 एन 1 एक विषाणुजनित संक्रामक सांस रोग हैं जो कि सामान्य रूप से केवल सुअरों को प्रभावित करती हैं. लेकिन अगर कोई मनुष्य इसके संपर्क में आ जाए तो बाद में वह संक्रमण एक मनुष्य से दूसरे मनुष्य में तैजी से फैलता है.

स्वाइन फ्लू के लक्षण
इसके लक्षणों में लोगों को बुखार, भूख की कमी, खांसी, जुकाम, नाक बहना, बार बार छींक आना, आंखे लाल पड़ जाना और गले में खराश आदि हैं. इसके उपचार के लिए टीका, स्प्रे, सीरप व टेमी फ्लू, टैबलेट बाजार व अस्पतालों में मौजूद हैं. इसके इस्तेमाल के लिए डॉक्टर की सलाह जरूरी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।