धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 21 अगस्त 2017

सृजन महाघोटाला: एक प्रमुख आरोपी नाजिर महेश मंडल की अस्पताल में हुई मौत

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर : बिहार की राजनीति में नया भूचाल ला देने वाले सृजन महाघोटाले के एक प्रमुख आरोपी नाजिर महेश मंडल की रविवार को देर रात मौत हो गई है. महेश मंडल कैंसर पीड़ित और किडनी का मरीज बताया जाता है. उसे पहले ही तबियत खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते दो दिनों से उसकी तबियत ज्यादा खराब बताई जा रही थी. भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने मौत की पुष्टि कर दी है.

बताते चलें कि महेश मंडल भागलपुर जिला कल्याण पदाधिकारी के दफ्तर में नाजिर के पद पर पोस्टेड था. इस मामले में कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. महेश मंडल को भी बीते 13 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद से ही उसे किडनी के डायलिसिस के लिए अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था.

मिल रही जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात अस्पताल में उसकी मौत के बाद हड़कंप मच गया. महेश मंडल की मौत की खबर मिलते ही अस्पताल में मौजूद लोग सन्न रह गए और अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. उसकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने तुरंत पुलिस के आलाधिकारियों को घटना की सूचना दी .

गौरतलब है कि सृजन घोटाले की जांच के लिए बनाई गयी टीम को महेश मंडल की अकूत संपत्ति का पता चला था. बताया जा रहा था कि आधा बीघा जमीन पर 26 कमरे की हवेली बनी हुई है. 18 बीघा जमीन पिस्ता में है. कटिहार में भी जमीन है. शाहकुंड में 45 बीघा जमीन की खरीदी की है. 3-4 महंगे चार पहिया वाहन हैं. 10-12 महंगी महंगी बाइकें हैं. 16 चक्का वाले ट्रक भी एक दो नहीं, बल्कि 10 की संख्या में है. खास बात कि 5 ट्रक तो उसने 8 साल पहले ही खरीद ली थी. इतना ही नहीं, पूर्णिया बैंक में 96 लाख का भी पता चला है.

यह भी पता चला कि महेश का पुत्र शिव कुमार मंडल जिला परिषद का सदस्य है और साथ ही जदयू युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष भी है. ऐसे में पुलिस नाजिर के जिला परिषद बेटे की भी कुंडली खंगाल रही थी. पुलिस को शक था कि नाजिर ने सृजन संस्था को मदद पहुंचाने के एवज में आय से अधिक संपत्ति जुटायी है. छापेमारी में नाजिर के घर से बैंक अकाउंट, जमीन, खेत आदि के कागजात मिले थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।