धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 14 अगस्त 2017

बिहार में बाढ़: नीतीश कुमार निकले जनता का दर्द जानने

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): बिहार में लगातार बाढ़ से बढ़ती जा रही है तबाही के हालात को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार भी बहुत परेशान हैं. उनको बिहार की जनता की चिंता सता रही है. इसी टेंशन में आज सोमवार को
मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने निकले हैं. जानकारी के मुताबिक सीएम आज सुबह 11 बजे पूर्णिया अररिया, किशनगंज, कटिहार के लिए रवाना हो गए. बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. सीएम राहत और बचाव कार्य का जायजा ले रहे हैं.
नेपाल की तराई और सीमाचंल में पिछले 72 घंटे में हुई भारी बारिश के कारण गंगा, कोसी और महानंदा उफान पर हैं. इससे किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, और अररिया में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है. लगातार बारिश से बिहार में बाढ़ भयंकर हो रही और करोड़ों की आबादी बुरी तरह घिर गई है. सीमांचल, कोसी और उत्तर बिहार के जिलों में स्थिति भयावह हो गई हैं.

एक के बाद एक बाढ़ की तबाही की जानकारी मिलते ही सीएम नीतीश कुमार ने हालात की समीक्षा की. उन्होंने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री को पूरी स्थिति की जानकारी दी और राहत-बचाव कार्य के लिए मदद मांगी है. समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने सभी प्रभावित जिलों के प्रभारी प्रधान सचिवों को तत्काल अपने-अपने जिलों में कैंप कर राहत और बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग का आदेश दिया.
मालूम हो कि रविवार को बाढ़ की समीक्षा खुद सीएम नीतीश कुमार कर रहे थे. जैसे-जैसे बाढ़ का कहर बढ़ता गया सीएम लगातार अपने अधिकारियों के साथ अपडेट लेते रहे. उधर सीएम की मांग पर केंद्र सरकार की ओर से सेना को एक्टिव किया गया. एनडीआरएफ की टुकड़ियां भेजी जाने लगीं.
मुख्यमंत्री खुद लगातार बाढ की स्थित पर नजर रख रहे हैं और उन्होंने अधिकारियों को युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य चलाने का निर्देश दे रहे हैं. उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग के मुख्य सचिव और प्रधान सचिव को सेना से सहायता प्राप्त करने का भी निर्देश दिया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।