धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 27 अगस्त 2017

नवगछिया ब्रेकिंग: गणेश प्रतिमा विसर्जन में डूबे दस बच्चे, नौ के शव बरामद, गांव में मचा कोहराम


एक ही परिवार के दो बच्चों बिट्टू और छोटू की मौत
पांच बहनों का इकलौता भाई राहुल भी नहीं बच सका

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नवगछिया। पुलिस जिला नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र के सहायक थाना झंडापुर अंतर्गत

मड़वा गांव और महंत बाबा स्थान के समीप पूर्व मुखिया स्व निरंजन सिंह के पोखर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान लगभग एक दर्जन बच्चों के डूब गए। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों द्वारा एक को बचाया जा सका तथा पांच के शव को बरामद कर लिया गया। बारिश के दौरान भी औरों की खोज जारी रही।  

इधर शाम 5 बजे अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया डॉ आदित्य प्रकाश ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पांच बच्चों के शव बरामद हो चुके हैं। घटनास्थल पर अधिकारी और गोताखोर भेज दिये गए हैं। थोड़ी देर में वहां पहुंचने के बाद और विवरण मिल पायेगा। 

बताते चलें कि इस हादसे में सभी बच्चे एक ही गांव कोरचक्का ( धर्मपुररत्ती) के हैं। जिन्होंने गांव में गणेश जी की एक छोटी प्रतिमा स्थापित की थी। उसके विसर्जन के दौरान कोई भी बड़ा व्यक्ति नहीं था। जिसकी वजह से यह घटना हो गयी। नवगछिया में भी तीन साल पहले गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान गौतम कुमार नामक युवक की डूबने से मौत हो गयी थी।

उधर अनुमंडल पदाधिकारी के प्रयास पर खगड़िया से आयी एनडीआरएफ की टीम ने देर रात तक गोताखोरी कर चार बच्चों के शव बरामद किया। इसके साथ ही इस हादसे में मरने वालों बच्चों की कुल संख्या नौ हो गयी। सभी का पोस्टमार्टम देर रात अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में किया गया।

पोखर में बच्चों के शव की खोज कराने अनुमंडल पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन, बीडीओ सत्येंद्र कुमार, सीओ रतन लाल, पीएचसी प्रभारी डॉ चंद्रिका प्रसाद, बिहपुर थानाध्यक्ष राम विचार सिंह, झंडापुर ओपी प्रभारी जवाहर लाल सिंह सहित कई पदाधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।

इधर देर शाम तक नवगछिया बाजार में भी प्रतिमाओं के  विसर्जन की प्रक्रिया जारी रही।


मृतक सभी बच्चे एक ही गांव कोरचक्का के

इस प्रतिमा विसर्जन हादसे के दौरान मरने वाले सभी बच्चे जयरामपुर पंचायत के एक ही गांव कोरचक्का के हैं। जिनमें से दो बच्चे छोटू कुमार और बिट्टू कुमार दोनों सहोदर भाई थे। जबकि राहुल कुमार अपनी पांच बहनों का इकलौता भाई था।

मृतकों की सूची
1 छोटू कुमार (10 वर्ष) पिता विवेका सिंह
2 बिट्टू कुमार (15 वर्ष) पिता विवेका सिंह
3 राहुल कुमार (14 वर्ष) पिता बबलू कहार
4 सौरभ कुमार (15 वर्ष) पिता संजय सिंह
5 निरंजन यादव (16 वर्ष) पिता शिवनंदन यादव
6 अंकेश कुमार पिता उमेश कहार
7 सौरभ कुमार पिता एतवारी साह
8 ननकू कुमार पिता मुकुंद साह
9 विशाल कुमार पिता विजय सिंह

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।