धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 8 अगस्त 2017

फटाफट समाचार : नीतीश कुमार ने की JDU महासचिव अरुण कुमार पर कार्रवाई

नवबिहार न्यूज नेटवर्क, पटना।
1 . गुजरात में हो रही राज्‍यसभा सीट के लिए वोटिंग में जदयू के एक विधायक ने कांग्रेस उम्‍मीदवार अहमद पटेल को वोट दे दिया. इससे नाराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने
कार्रवाई करते हुए जदयू के महासचिव अरुण कुमार को हटा दिया है. उनपर बिना अध्यक्ष की अनुमति के पोलिंग एजेंट बनाने का आरोप है. गुजरात विधानसभा में जदयू का एक विधायक है. कांग्रेस पहले से ही जदयू विधायक के समर्थन का दावा कर रही थी.
2 . बिहार कैबिनेट की आज हुई बैठक में 28 एजेंडों पर मुहर लगाई गई. इनमें भागलपुर में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) और पटना में एमिटी यूनिवर्सिटीकी स्थापना को मंजूरी देना प्रमुख है.
3 . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक जारी है. बुधवार को वो खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, एससी-एसटी, लघु जल संसाधन, आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा करेंगे.
4 . मुजफ्फरपुर जिले में बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस नृशंस वारदात में मेला घूमने गए पांच बच्‍चे सोमवार को लापता हो गए थे. मंगलवार की शाम उनके शव गड्ढ़े में पड़े मिले. बताया जाता है कि शवों पर जख्‍म के निशान मिले हैं. मृत बच्चों के परिजन हत्‍या की आशंका जता रहे हैं, जबकि पुलिस ने फिलहाल कुछ भी कहने से इन्‍कार किया है. घटना मुजफ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना क्षेत्र स्थित बैद्यनाथपुर पंचायत के बड़ा खुर्शेदा गांव की है.
5 . गया और दरभंगा में डूबने के कुल 4 लोगों की आज मौत हो गई. गया में जहां सिविल लाइन्स के न्यू करीमगंज में गड्ढ़ा में डूबने से 2 बच्चों की मौत हो गई, वहीँ दरभंगा में कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र में कमला बलान नदी पार करने के दौरान नदी में डूबने से दो लोगों की मौतहो गई.
6 . बगहा में चलती ट्रेन से यात्री को फेंक दिया गया. सप्तक्रांति एक्सप्रेस में सीट पर बैठने को लेकर दो यात्रियों में विवाद हो गया. बहस से शुरू हुआ यह विवाद मारपीट में बदल गया. देखते ही देखते दोनों में हाथापाई होने लगी. मामला इस कदर बढ़ गया कि एक यात्री ने दूसरे को चलती ट्रेन से फेंक दिया.
7 . चोटीकटवा गिरोह पटना सिटी पहुँच चुका हैं. ताज़ा मामला पटना सिटी के खाजेक्लां थाना क्षेत्र के लोदी कटरा के अमीन कालोनी गाँधी स्कूल के सामने वाली गली में मोहम्मद असद की 17 वर्षीय पुत्री सना परवीन जब सुबह 11:45 मिनट पर छत पर कपड़ा सुखाने गयी और पीछे मुड़ी तो फर्श पर अपना बाल कटा देखी जबकि वहाँ पर कोई नही था.
8 . सूबे में पुनपुन, कोसी, बागमती, गंडक खतरे के निशान से उपर बह रही है.
9 .  छपरा में SI जितेन्द्र कुमार सिंह समेत 5 सैप जवान निलंबित. ट्रकों से अवैध वसूली करने के आरोप में SP ने की कार्रवाई.
10 . भागलपुर में प्रिजन महिला विकास समिति पर मामला दर्ज. 10.26 करोड़ की राशि का अवैध निकासी का आरोप. DM के आदेश पर तिलकामांझी थाने में मामला दर्ज हुआ है.
11 . पटना में फतुहा गैंगरेप मामले में पटना पुलिस ने काफी तेजी से कार्रवाई की है. गिरफ्तार कर जेल भेजे गए आरोपियों के खिलाफ पटना सिटी व्यवहार न्यायालय में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है. गिरफ्तारी के महज चौथे दिन ही पुलिस ने इस कार्रवाई को पूरा कर दिया.
12 . लंबे समय बाद राजधानी के पॉश इलाके में अपराधियों से पुलिस की मुठभेड़ हुई है. कुख्यात स्नेचर्स के गैंग ने पुलिस की टीम को देखते ही उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग पुलिस के ऊपर की गई. पटना पुलिस की टीम ने भी अपराधियों की गोली का मुंहतोड़ जवाब दिया. इनकी तरफ से भी फायरिंग की गई. इस कार्रवाई में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता भी लगी.
13 . नवादा जिले के धमौल ओपी के धरहरा गांव के एक युवक को छात्राओं पर भद्दे कमेंट करनेवाले मनचलों का विरोध करना महंगा पड़ गया. मनचलों ने मौका पाकर युवक बिट्टू को लाठी-डंडे व रॉड से पीटकर अधमरा कर दिया. विवाद दो माह पूर्व शुरू हुआ था. प्राप्त जानकारी के अनुसार धरहरा गांव के कुछ मनचले युवक उत्क्रमित मध्य विद्यालय जाने वाली छात्राओं पर भद्दे कमेंट किया करते थे. लड़कियों पर इस तरह कमेंट करना ललेंद्र पासवान के पुत्र बिट्टू को अच्छा नहीं लगता था.
14 . खगड़िया जिले के पसराहा थाना क्षेत्र तेलिया बथान गांव की 14 वर्षीय नाबालिग लड़की अन्नु कुमारी (काल्पनिक नाम) ने महिला थाना में आवेदन देकर उसी थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव के एक युवक पर बलात्कार का आरोप लगाया है. लड़की ने अपने आवेदन में कहा है कि सोमवार के लगभग 3 बजे जब वो शौच के लिए घर से निकली थी तो युवक ने उसका मुंह बंद कर दिया और मकई के खेत में ले जाकर उसके साथ जबरन बलात्कार किया.
15 . भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. महाराजगंज के राजद के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह की ओर से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के खिलाफ दायर चुनाव याचिका को पटना हाइकोर्ट ने खारिज कर दिया. न्यायाधीश मुंगेश्वर साहू की एकलपीठ ने प्रभुनाथ सिंह की ओर से दायर चुनाव याचिका पर सुनवाई पूरी कर सुरक्षित रखे आदेश में मंगलवार को अपना फैसला सुनाया

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।