धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 20 अगस्त 2017

सृजन महाघोटाला: को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व MD सहित 3 गिरफ्तार

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर: बिहार के बहुचर्चित सृजन महाघोटाले मामले में शनिवार को भी जांच एजेंसियों की कार्रवाई जारी रही. इस मामले को
लेकर SIT और EOU की टीमों ने भागलपुर और बांका में रेड की है. इन छापेमारियों के बाद कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.
मिल रही जानकारी के अनुसार शनिवार को हुई कार्रवाई के बाद पुलिस ने भागलपुर से चार लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सृजन महाघोटाले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने के बाद यह पहली बड़ी गिरफ्तारी हुई है. सुपौल के सहकारिता अधिकारी पंकज झा की सृजन घोटाले में गिरफ्तारी हुई है. पंकज झा 2007 से 2014 तक भागलपुर को-ऑपरेटिव बैंक के मैनजिंग डायरेक्टर थे.
भागलपुर पुलिस ने घोटाले में सुपौल के सहकारिता पदाधिकारी पंकज झा को गिरफ्तार किया है और पूछताछ के लिए अपने साथ भागलपुर ले गयी है. भागलपुर मे रहने के दौरान 49 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप उन पर लगा है. जानकारी के मुताबिक पंकज झा के घर से पुलिस को 3 लाख से अधिक की नगदी और सृजन घोटाले से जुड़े कई कागजात भी मिले हैं.
इसके अलावा इसी मामले में सेवानिवृत्त पूर्व प्रबंधक सुधांशु कुमार दास और बांका में तैनात प्रबंधक पंकज कुमार गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है.
गौरतलब है कि सृजन का महाघोटाला का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. भागलपुर से निकल कर यह अब बिहार के अन्य जिलों में भी पहुंचने लगा है. इसके केंद्र बिंदु में बैंक आॅफ बड़ौदा का अहम रोल माना जा रहा है. सृजन घोटाला का नया मामला सहरसा जिला में दर्ज किया गया है. सहरसा डीएम के आदेश पर यह मामला दर्ज किया गया है. अब यह 1000 करोड़ से ऊपर का घोटाला हो चुका है. बता दें कि पूरे मामले में दिवंगत मनोरमा देवी किंगपिन बन कर उभरी हैं और उनके बेटे बहू की तलाश पुलिस कर रही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।