धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 19 अगस्त 2017

फटाफट समाचार: शनिवार को अणे मार्ग में जदयू की, SKM में शरद की मीटिंग

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): आज शनिवार को राजधानी पटना में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होने वाली है. इस बैठक के लिए
पार्टी के बागी नेता शरद यादव को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि उन्होंने इसमें शामिल होने से इंकार कर दिया है. इन दोनों बातों की पुष्टि दोनों पक्षों ने की है. शरद भी पटना के एसकेएम हॉल में पार्टी के बागी नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं.
राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों का स्थानांतरण-पदस्थापन-प्रतिनियोजन किया है. बाढ़ को लेकर बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है. राज्य सरकार ने अरविन्द कुमार वर्मा को बक्सर का नया जिलाधिकारी बनाया है. अरविंद 2012 बैच के IAS हैं और अभी मुजफ्फरपुर के उप-विकास आयुक्त के पद पर तैनात हैं. 
लखीसराय के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह को हटा दिया गया है. कारण प्रशासनिक है. लेकिन DM के तबादले की खबर को लेकर लखीसराय में चर्चा बहुत गर्म है. सरकार के बड़े अधिकारी चर्चाओं पर चुप्पी साध ले रहे हैं.
भाजपा ने भागलपुर के सृजन घोटाले में नाम आने के बाद से फरार चल रहे भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन शर्मा को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. इस घोटाले के सामने आने के बाद से ही विपिन शर्मा के कई बड़े भाजपा नेताओं से संबंध की बात भी सामने आ रही थी. पार्टी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने इसकी पुष्टि की है.
सुपौल में बाढ़ के पानी में ध्वस्त हुए सुपौल-अररिया मुख्य मार्ग एनएच 327 ई. पर शुक्रवार से यातायात बहाल हो गया है. राष्ट्रीय उच्च पथ निगम के एसडीओ अरूण कुमार ने बताया कि फिलहाल ईट व मिट्टी डाल कर यातायात बहाल किया गया है. जल्द ही इसे दुरूस्त कर दिया जाएगा. मालूम हो कि इस पथ के टूटने के बाद सुपौल-अररिया का सीधा संपर्क समाप्त हो चुका था. आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी.
हाजीपुर के लालंगज थाना के रेपुरा गाँव के पास कार ओर मोटरसाइकिल मे हुई भीषण टक्कर. कार सड़क किनारे गढ्ढे में जा गिरी. कार पर सबार सभी 5 लोग गम्भीर रूप से घायल. वही मोटरसाइकिल सवार दो की स्थिति नाजुक. मौके पर पहुँची लालंगज थाना पुलिस. सभी घयल को भेजा गया हाजीपुर सदर अस्पताल.
बाढ़ राहत में सहयोग के लिए स्पेशल प्रतिनियुक्ति. सुबोध कुमार चौधरी किशनगंज में नियुक्त. अजित वत्सराज कटिहार में नियुक्त. राजेश कुमार सिंह अररिया में नियुक्त. फूड पैकेट, सामुदायिक किचेन के संचालन में करेंगे सहयोग. 15 दिनों के लिए हुई हैं प्रतिनियुक्ति.
पटना के राजवंशी नगर अस्पताल में स्पाइनल सर्जरी शुरू. बिहार में पहली बार हुआ स्पाइनल सर्जरी. पटनासिटी के लखनदेव सिंह का पहले दिन हुआ सर्जरी.
गाजियाबाद में ट्रेन से कटकर ख़ुदकुशी करनेवाले 2012 बैच के IAS अधिकारी मुकेश पांडेय (तत्कालीन जिलाधिकारी, बक्सर) के पिता डॉ. सुधेश्वर पांडेय का दर्द पहली बार निकला है. उन्होंने मुकेश के ससुर व पटना के Vau’s ऑटोमोबाइल के मालिक राकेश प्रसाद सिंह के मीडिया में दिए गए हर बयान का जवाब दिया. 
सिविल कोर्ट बक्सर में पदस्थापित जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार मलिक का स्थानांतरण कर दिया गया है. इस संबंध में पटना हाईकोर्ट ने देर शाम को एक नोटिफिकेशन जारी किया जिसमें मलिक का स्थानांतरण रजिस्ट्रार आईटी कम सीपीजे, पटना के पद पर करते हुए तत्काल सेवा देने का आदेश दिया गया है. 
बालू माफियाओं की अब शामत आने वाली है. जेल की काल कोठरी में जाने से उन्हें अब कोई नहीं रोक सकता है. पटना के एसएसपी मनु महाराज की टीम बालू माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने को पूरी तरह से तैयार है. 25 बालू माफियाओं को पकड़ने की तैयारी शुरू. 
जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के पदाधिकारी पटना पहुंच चुके हैं. कार्यकारिणी से पूर्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री आवास पर पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक की गई.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 19 अहम फैसलों पर मुहर लगी है. इनमें निलंबन पर चल रही बांका की तत्कालीन भू-अर्जन पदाधिकारी जयश्री ठाकुर की सेवा बर्खास्तगी पर मुहर लग गई है. ठाकुर पर लगे 4 साल पहले के भू-अर्जन मामले में निर्धारित दरों में अनियमितता के आरोप को जांच में सही पाया गया है. 
आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक राज्य में बाढ से अबतक 153 लोगों की हुई मौत. 17 जिलें के 156 प्रखंड के 1688 पंचायत बाढ़ प्रभावित. करीब 1.8 करोड़ लोग हुए हैं बाढ़ से प्रभावित.
बिहार के अवैध बूचड़खाने अब होंगे बंद. नए बूचड़खाने भी नहीं खुलेंगे. जब तक नियमों का पालन नही होगा. पशु पालन मंत्री पशुपति पारस ने हाजीपुर में कही ये बात. सराय जाने के क्रम थोड़ी देर रुके थे सर्किट हाउस में.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।