धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 19 सितंबर 2017

पप्पू खिलाएंगे 15 रुपये में भरपेट चावल, दाल, दो सब्जी, अचार

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), सहरसा : मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव 15 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन उपलब्ध करायेंगे. यह जानकारी स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान देते हुए उन्होंने कहा कि बिहार और बिहारियों के लिए कोई सोचने वाला नहीं है. इसलिए वह ‘अम्मा कैंटीन’ व ‘इंदिरा कैंटीन’ की तरह गरीबों को 15 रुपये में चावल, दाल, दो सब्जी और अचार उपलब्ध कराने जा रहे हैं. इसकी शुरुआत पहले तीन जिलों में होगी और बाद में इसे पूरे राज्य में शुरू किया जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने 70 के दशक में आमजन के बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था, उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी सभी अस्पतालों का राष्ट्रीयकरण कर उसे कॉरपोरेट तरीके से चलाना चाहिए. उक्त बातें सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बातचीत में कही. उन्होंने कहा कि अब तो केन्द्र और राज्य दोनों जगहों पर एक ही सरकार है. तब विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिल रहा है?

इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण बिना विशेष पैकेज के नहीं हो सकता है, लेकिन इस मामले में सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों चुप हैं. दोनों एक—दूसरे को गाली देने में लग गए हैं. 86 प्रतिशत गाद नदियों से क्यों नहीं निकल रहा है? उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अधिक से अधिक आईआईटी, मेडिकल, रोजगार पर प्राथमिकता की मांग करती है. लेकिन ऐसा यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित होने के बाद ही हो सकता है.

सांसद ने कहा कि सबसे अधिक लागत लगाने के बाद भी किसानों को लाभ नहीं मिलता है. निजी अस्पताल व स्कूल किसानों से 20 प्रतिशत से अधिक फीस नहीं लें. सांसद ने नेताओं, बाबाओं पदाधिकारियों के पास आय से अधिक संपत्ति, बेनामी संपत्ति की जांच करने की मांग करते हुए कहा कि इसके लिए वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे.

उन्होंने रेयान स्कूल में हुई छात्र की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में आयोग बनाकर सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि निजी स्कूलों में बच्चों का यौन उत्पीड़न हो रहा है और अभिभावकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. इस मौके पर जाप पार्टी के जिलाध्यक्ष अब्दुल सलाम, वरिष्ठ नेता हरिहर गुप्ता, प्रवक्ता शैलेंद्र शेखर, शशि यादव, जितेंद्र भगत, रंजन यादव, समीर पाठक, साजन शर्मा, इंदल यादव, पंकज क्रांति आदि मौजूद थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।