धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 6 सितंबर 2017

भागलपुर: कैशबुक अद्यतन नहीं मिली तो कर्मियों पर कार्रवाई- आयुक्त

नव-बिहार समाचार (नस), भागलपुर। प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने अंचलों का अभिलेख संधारित करने और कैशबुक अपडेट करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। कहा है कि निरीक्षण के दौरान कैशबुक अद्यतन नहीं मिला तो कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।
अंचलों के सभी रजिस्टर को दुरूस्त करने का भी निर्देश दिया गया है।
मंगलवार को आयुक्त अपने सभाकक्ष में राजस्व की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी राशन कार्ड धारियों को आधार से लिंक करने कराने का निर्देश दिया। पीडीएस दुकानों का निरीक्षण करने को भी कहा। कहा कि राजस्व कार्य में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। आयुक्त ने विद्युत के बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर वसूली करने व केंद्रीय विद्यालय व अग्निशमन कार्यालय के लिए जमीन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। कम वसूली पर कहलगांव के कार्यपालक पदाधिकारी से शोकॉज पूछने का निर्देश दिया गया।
इसके पूर्व आयुक्त ने विभागवार राजस्व वसूली की प्रगति की समीक्षा की गयी। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार ने एक करोड़ सात लाख के विरुद्ध 45.58 फीसद वसूली की है। सितंबर माह में 45 फीसद राजस्व वसूली का टारगेट दिया। डीसीएलआर को सभी हल्का का निरीक्षण करने को कहा। सात निश्चय के तहत जमीन उपलब्ध कराने को कहा। अभियान बसेरा में प्राथमिकता के तहत जमीन मुहैया कराने का निर्देश दिया। वाणिज्यकर की उपलब्धि 16.3 प्रतिशत थी। परिवहन विभाग की उपलब्धि 29.2 भागलपुर में तथा बांका में 29.5 प्रतिशत रही। निबंधन विभाग, भागलपुर की उपलब्धि 38.57 प्रतिशत और बांका का 33.69 प्रतिशत रहा।
बैठक में भागलपुर के डीएम आदेश तितरमारे, बांका के डीएम कुंदन कुमार, आयुक्त के सचिव सुभाष चंद्र झा, उप निदेशक खाद्य प्रमोद कुमार, एडीएम हरिशंकर प्रसाद, सामान्य शाखा प्रभारी दीपू कुमार, एनडीसी जितेंद्र प्रसाद, एसडीओ रोशन कुशवाहा, आदित्य प्रकाश, डीएसओ देवेंद्र कुमार दर्द व राजस्व प्रभारी अमलेंदु कुमार सिंह मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।