धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 20 सितंबर 2017

दुर्गा पूजा और मुहर्रम मनायें शांति पूर्वक, तीसरी आंख से भी रहेगी नजर- अनुमंडल पदाधिकारी

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया : इस वर्ष भागलपुर जिले के नवगछिया में दुर्गा पूजा व मुहर्रम के मौके पर निकाले जाने वाले प्रतिमा विसर्जन व ताजिया जुलूस में चार घंटे का अंतराल होगा। ताकि दोनों जुलूस में आमने-सामने का टकराव न हो। उक्त बातें अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने दुर्गा पूजा व मुहर्रम को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में आयोजित शांति समिति की बैठक में कही।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि चार स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। तेतरी दुर्गा मंदिर परिसर में आठ स्थानों पर, खरीक थाने के मिरजाफरी गोल चौक पर चार स्थानों पर कैमरे लगेंगे। इसके अलावा बिहपुर के भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर, नवगछिया बाजार स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा। एक मोबाइल टीम भी मौजूद रहेगी। विसर्जन घाटों पर दंडाधिकारी की तैनाती रहेगी। घाटों पर रोशनी की व्यवस्था पूजा समिति के लोग करेंगे। घाटों पर गोताखोरों की भी तैनाती होगी। घाटों पर अधिक पानी को चिन्हित करते हुए खतरे के निशान भी लगाए जाएंगे।
बैठक में ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन ने बताया कि तेतरी दुर्गा मंदिर, नवगछिया बाजार स्थित दुर्गा मंदिर व भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर में महिला पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। वहीं भूमि सुधार उपसमाहर्ता एसके अलबेला ने कहा कि विसर्जन जुलूस के दौरान छोटी से छोटी बातों पर ध्यान देना जरूरी है। बैठक में बीस सूत्री के जिला उपाध्यक्ष विरेंद्र कुमार सिंह, ज्ञानसक सिंह, राजेंद्र यादव, मोही उद्दीन, मुकेश राणा समेत सभी थानों के थानाध्यक्ष व सभी प्रखंडों के बीडीओ मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।