धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 5 सितंबर 2017

आज आठ बिहारी शिक्षकों को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

नव-बिहार समाचार (नस): आज शिक्षक दिवस के अवसर पर बिहार के आठ शिक्षकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2016 से सम्मानित किया जाएगा. जिसमें हाई स्कूलऔर प्लस-टू स्कूलों के तीन और प्राइमरी स्कूलों के पांच शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा.

प्राइमरी स्कूलों के इन शिक्षकों को मिलेगा सम्मान

डॉ. उत्तिमा केसरी, प्रभारी प्रधानाध्यापिका, मध्य विद्यालय प्रखंड मुख्यालय सदर पूर्व, पूर्णिया

हेमंत कुमार, सहायक शिक्षक, राजकीय मध्य विद्यालय जितवारपुर, मधुबनी

ज्ञानवर्द्धन कंठ, प्रधानाध्यापक, मध्य विद्यालय भव प्रसाद डुमरा, सीतामढ़ी

विजेंद्र कुमार सिंह, प्रभारी प्रधानाध्यापक, आदर्श मध्य विद्यालय बड़हरा कोठी, पूर्णिया

रमाशंकर गिरी, प्रभारी प्रधानाध्यापक, राजकीयकृत विपीन मध्य विद्यालय, बेतिया, पश्चिम चंपारण

हाई स्कूल और प्लस-टू स्कूलों के इन शिक्षकों को सम्मान

डॉ सविता रंजन, सहायक शिक्षिका, प्लस टू ब्रज बिहारी स्मारक उच्च विद्यालय, पूर्णिया

काशीनाथ त्रिपाठी, प्रभारी प्रधानाध्यापक, बलदेव अयोध्या अतीम प्रवेशिका प्लस टू विद्यालय, बाराचकिया, पूर्वी चंपारण

नंदकिशोर सिंह, प्रधानाध्यापक, फिलिप उच्च विद्यालय, बरियारपुर, मुंगेर

शिक्षकों को राष्ट्रपति सम्मान के लिए बिहार शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने लिस्ट पहले ही भेज दी थी. आरके महाजन ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के स्कूल शिक्षा व साक्षरता मिशन के निदेशक जी विजया भास्कर को आठ शिक्षकों के नामों की लिस्ट भेजी थी. जिसके बाद आज उसी लिस्ट के आधार पर सम्मानित किया जाएगा. राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कृत होने वाले शिक्षकों को पचास हजार रुपये की राशि के साथ ही प्रशस्तिपत्र और मेडल भी दिया जएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।