धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 10 सितंबर 2017

नवगछिया : अनुमंडलीय अस्पताल में दो गर्भवती महिला हुई बेहोश, मची अफरातफरी

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया/ भागलपुर। जिले के अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में शनिवार को गर्भवती महिलाओं को कुव्यवस्था का शिकार होना पड़ा। जहां भीषण गर्मी के दौरान
घंटों कतार में खड़े रहने के कारण महिलाओं की हालत खराब थी। भीड़ के कारण छोटे से बरामदे पर धक्कामुक्की की स्थिति बनी रही। इसी बीच इस्माइलपुर की महिला बेहोश हो गयी। उसे पानी चढ़ाया गया।
मौके पर मौजूद महिला पूजा देवी ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को हेपेटाइटिस, हिमोग्लोबिन, एचआईवी, खून जांच करवाने आना पड़ता है। प्रत्येक माह नौ तारीख को अनुमंडलीय अस्पताल में शिविर लगाकर जांच की जाती है, लेकिन यहां कोई सुविधा नहीं है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है। वहीं कदवा दियारा की शशिकला देवी ने कहा कि रोजाना जांच की सुविधा होनी चाहिए। महिलाएं गर्मी में फर्श पर निढ़ाल पड़ी थी। कोई देखनेवाला नहीं था। आशा ने कहा - अब महिलाओं को लेकर नहीं आएंगे आशा संजू देवी ने कहा कि इतनी परेशानी झेलकर गर्भवती महिलाओं को हमलोग लेकर अस्पताल आते हैं। फिर भी यहां देखनेवाला कोई नहीं है। महिलाएं बेहोश हो रही हैं। एएनएम भीतर में बैठकर आराम करती हैं और हमलोग परेशान रहते हैं।
इधर अनुमंडलीय अस्पताल में अफरातफरी के बीच महिला के बेहोश होने की सूचना पर सिविल सर्जन विजय कुमार ने अस्पताल उपाधीक्षक डॉ वीपी राय से घटना की जानकारी ली और व्यवस्था बनाने का निर्देश भी दिया। वहीं सीएमओ ने भी अस्पताल आकर घटना की जानकारी ली। कहते हैं डीएस डीएस डॉ. वीपी राय ने बताया कि महिला बेहोश हुई थीं, ग्लूकोज चढ़ाकर उसे घर भेज दिया गया है। अब अगली तारीख को गंगा-कोसी नदियों के इलाके की महिलाओं को दो भागों के बांटकर बुलाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।