धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 23 सितंबर 2017

लालू व तेजस्वी को CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया दिल्ली

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), पटना। रेलवे टेंडर घोटाले में लालू प्रसाद और उनके छोटे पुत्र व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को सीबीआई ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए आगामी 25 व 26 सितंबर को
दिल्ली तलब किया है। सीबीआइ ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए विगत 11 व 12 सितंबर को ही बुलाया था। लेकिन दोनों ने अपरिहार्य कारणों से सीबीआइ से कुछ दिन की मोहलत मांगी थी। जिसे स्वीकार कर लिया गया था।
गौरतलब है कि आइआरसीटीसी के दो होटलों की नीलामी में बड़े पैमाने पर हुए घोटाले को लेकर सीबीआइ ने बीती 7 जुलाई को लालू प्रसाद समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस सिलसिले में उनके 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान बरामद दस्तावेजों के आधार पर सीबीआइ लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से पूछताछ करने जा रही है।
बता दें कि रेलवे के दो होटलों को लालू प्रसाद के रेलमंत्री रहते विनय कोचर और विजय कोचर को 60 वर्षों की लीज पर दिया गया था। लेकिन इन दोनों होटलों की बंदोबस्ती में रेलवे के नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया था। 
 इसी मामले में सीबीआइ ने होटल लीज मामले में झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी को भी अभियुक्त बनाया है। उनसे सीबीआइ ने एक दौर की पूछताछ पूरी कर ली है। जबकि आइआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल को भी इस मामले में अभियुक्त बनाया गया है और सीबीआइ गोयल से भी पूछताछ कर चुकी है।
लालू प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने कोचर बंधुओं को रांची व पुरी के होटल लीज पर देने के एवज में उनसे पटना के बेली रोड पर करीब तीन एकड़ जमीन हासिल की है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।