धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 29 अक्तूबर 2017

जहरीली शराब कांड: थाने के सभी अफसर सस्पेंड, 22 अन्य पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

सासाराम/ रोहतास : बिहार में रोहतास जिले के कछवां थाना क्षेत्र स्थित दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से शुक्रवार की रात चार लोगों की मौत हो गयी. इसी घटना में करीब आधा दर्जन लोग बीमार हो गये हैं. इनमें तीन की हालत काफी गंभीर बतायी गयी है. इन्हें इलाज के लिए जमुहार के नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तथा कुछ अन्य निजी अस्पतालों में भरती कराया गया है. 

22 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर 
इधर, इस घटना से नाराज लोगों की एक उग्र भीड़ ने दनवार-बिहटा पथ को दनवार गांव के समीप जाम कर दिया. गुस्साये लोगों ने सड़क पर आग यातायात को रोक दिया. भीड़ कछवां थाने के थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रही थी. हालांकि, बाद में इस मामले में तुरंत हुई कार्रवाई के तहत कछवा थाने के सभी आठ वरीय अफसरों को निलंबित कर दिया गया. 22 अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

नाराज भीड़ का प्रदर्शन
उपरोक्त घटना के बाद नाराज स्थानीय लोग सड़क जाम करने के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे. बाद में घटनास्थल पर पहुंच कर डीआइजी मोहम्मद रहमान, डीएम अनिमेष कुमार पराशर, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने लोगों को समझाया-बुझाया, जिसके बाद उग्र लोग नरम पड़े और सड़क जाम खत्म हुआ. इसके साथ ही पुलिस ने इस घटना में मारे गये तीन लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. इससे पहले एक मृतक के परिजनों ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया था.

कई ठिकानों पर छापेमारी
उधर, घटना के बाद शनिवार को ही डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में सोन टीला के साथ ही दनवार गांव के दो संदिग्ध शराब विक्रेताओं तथा शराब बिक्री के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई. इसमें भारी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद हुईं. रैपर मिले होने की भी बात कही गयी है. इसी दौरान पुलिस ने तीन संदिग्ध शराब विक्रेताओं, अंतिम लाल, मथुरी सिंह व शशि सिंह के घर को सील कर दिया. एसपी ने बताया कि उपरोक्त मामले में चार लोगों की मौत हुई है. लगे हाथ उन्होंने यह भी कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही मृत्यु के कारणों का सही-सही पता चल सकेगा. 

जिनकी हुई मौत
जहरीली शराब के सेवन से संबंधित ऊपरोक्त घटना में मरनेवाले सभी लोग दनवार गांव के ही रहनेवाले थे. इनके नाम धनजी सिंह (30), कमलेश सिंह (30), उदय सिंह (35) व हरिहर सिंह (50) बताये गये हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका खारिज नहीं की जा सकती.

जो पड़े हैं बीमार
दनवार गांव के रवि सिंह, कृष्णा सिंह, अशोक पंडित, राजेंद्र रवानी व नन्हक ठाकुर को गंभीर स्थिति में एनएमसीएच, जमुहार में भर्ती कराया गया है. माना जा रहा है कि कई लोग जहरीली शराब से बीमार पड़ कर चोरी-छिपे अपने-अपने हिसाब से इलाज करा रहे हैं. 

गुस्से में सीएम नीतीश
घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर संज्ञान लिया है और कहा है कि इसकी जांच की जायेगी. उन्होंने अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिये है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसपर कड़ी कार्रवाई की जायेगी और जो लोग दोषी पाये जायेंगे उन्हें कड़ी सजा दी जायेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।