धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 30 अक्तूबर 2017

भय और पाप से मुक्त कराती है भागवत कथा- चौबे

नव-बिहार समाचार, नवगछिया। श्री गोपाल गोशाला नवगछिया के शताब्दी समारोह पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने भी भाग लिया। गोशाला प्रांगण में उन्होंने सर्व प्रथम गोमाता का पूजन किया और गौ माता को घास खिलाया0। उसके बाद मंच पर उन्होंने बाल व्यास पण्डित श्रीकांत शर्मा से आशीर्वाद लिया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोगों में मृत्यु और पाप का भय हमेशा बना होता है, लेकिन भय और पाप से मुक्त होने की कथा ही भागवत कथा है। यह भय और पाप से मुक्ति दिलाती है। शरीर नश्वर है मिट जाता है। आत्मा अजर-अमर है, उसी आत्मा से परमात्मा का मिलन होता है। मंत्री ने कहा कि गौ, गंगा, गीता, गायत्री हमारी संस्कृति है। गौ माता युग की माता है। हमें संस्कृति को संजोकर रखना चाहिए। नर में नारायण को प्राप्त करना हो तो बिना जनसेवा के संभव नहीं है। प्रभु की माया से ही केदारनाथजी से लौटकर आया हूं। भारत अपनी इन्हीं संस्कृति की वजह से आनेवाले समय में भारत विश्वगुरु बनकर उभरेगा।

मौके पर आचार्य बाल व्यास पंडित श्रीकांत जी शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, पूर्व विधायक कुमार शैलेन्द्र, जिलाध्यक्ष विनोद मंडल, अर्जित चौबे, पूनम चौरसिया, सचिव रामप्रकाश रुंगटा, उपाध्यक्ष पवन सर्राफ, सत्येंद्र नारायण चौधरी को सम्मानित किया।

इस श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का शुभउद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया सह श्रीगोपाल गौशाला के अध्यक्ष डॉ आदित्य प्रकाश और कथावाचक आचार्य बाल व्यास पंडित श्रीकांत जी शर्मा, गोशाला के उपाध्यक्ष सह प्रमुख समाजसेवी पवन कुमार सर्राफ, सचिव रामप्रकाश रुंगटा, प्रमुख सदस्य अजय कुमार रुंगटा ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर दर्जनों सक्रिय सदस्य एवं सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे। 

इससे पहले इस श्रीगोपाल गोशाला के नवनिर्मित मुख्य एवं भव्य द्वार का भी अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया सह अध्यक्ष श्रीगोपाल गोशाला डॉ आदित्य प्रकाश और आचार्य बाल व्यास पंडित श्रीकांत जी शर्मा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया। जिसे स्थानीय समाजसेवी चिरानिया परिवार द्वारा अपने परिजनों की याद में निर्मित कराया था।


कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।