धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 11 अक्तूबर 2017

भागलपुर: सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज पर होगी जेल

नव-बिहार समाचार, भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने सोशल मीडिया फेसबुक, व अन्य स्रोत पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर
आइटी एक्ट में प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजने का आदेश दिया है। आयुक्त ने यह कार्रवाई दिवाली व छठ पूजा को देखते हुए करने का दिया है।
मंगलवार को प्रमंडलीय सभागार में भागलपुर व बांका के अफसरों के साथ आयुक्त ने विधि व्यवस्था की समीक्षा की है। उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होगा। भागलपुर व मुंगेर प्रमंडल के सभी जिलों के कंट्रोल यूनिटों में सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए स्पेशल यूनिट का गठन किया जाएगा। दोनों प्रमंडलों के एसडीओ को सेवा प्रदाता कंपनियों के साथ बैठक करने को कहा गया है। दुर्गा पूजा में जमुई व बेगूसराय की घटनाओं से सबक लेते हुए सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है।
वहीं सोशल मीडिया में पोस्ट की जांच आइटी मैनेजर व एनआइसी के डीआइओ करेंगे। उन्होंने सभी एसडीओ को फायर ब्रिगेड का ट्रायल करने को कहा है ताकि अग्निशमन यंत्र ठीक ठाक कार्य करे। संवेदनशील व महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी का संस्थापन करने को कहा है। काली पूजा व छठ महापर्व को देखते हुए घाटों पर सुरक्षा की व्यवस्था करने का दिया गया है। आयुक्त ने डीएम व एसडीओ को कहा है कि आइटी मैनेजर को इंटरनेट सुविधा के साथ रखें जो हमेशा सोशल मीडिया की मानीटरिंग करेंगे। आइटी मैनेजर साक्ष्य के साथ इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देंगे। उन्होंने अपील की है कि सोशल मीडिया पर गलत मैसेज नहीं भेजें। कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम सभी जगहों पर कार्यरत रहे। पुलिस वाले फ्लोरोसेंट जैकेट में रहेंगे। मेढ़पतियों को लाइसेंस निर्गत करने के साथ-साथ प्रतिमाओं के विसर्जन हेतु मार्ग का चयन कर एकरारनामा कराने का दिया गया। पंडाल का निर्माण समुचित रूप से हो और अवैध बिजली कनेक्शन नहीं हो। काली पूजा में डीजे बजाना, अश्लील गाना व भड़काउ काटरून पर प्रतिबंध लगाने का दिया गया।
बैठक में डीआइजी विकास वैभव, डीएम आदेश तितरमारे, एसएसपी मनोज कुमार, बांका के एसपी चंदन कुशवाहा, एसडीओ रोशन कुशवाहा, डॉ. आदित्य प्रकाश, अरुणाभ चंद्र वर्मा सहित सभी सीडीपीओ व डीएसपी थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।