धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 8 अक्तूबर 2017

नवगछिया: दीपावली, कालीपूजा और छठ पर्व शांति से मनाएं, पटाखा बिक्री के लिये लेना होगा लाइसेंस-एसडीओ

नव-बिहार समाचार, नवगछिया : इस दीपावली और कालीपूजा एवं छठ पर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए अनुमंडल कार्यालय के सभागार में शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में
एक बैठक आयोजित की गई। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि यदि सार्वजनिक स्थल पर कलश की स्थापना की जाती है तो उसके लिए भी पूजा समितियों को अलग लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा।
उन्होंने मौके पर ही कहीं भी जुआ खेलने की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्षों को फौरी कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया । यह भी जानकारी दी गयी कि पटाखा बेचने के लिए भी लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय से लाइसेंस दिया दिया जा रहा है। इसके लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। लाइसेंस नहीं लेने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि छठ पर्व में घाटों पर नौका की व्यवस्था की जाएगी। नौका के अलावा लाइफ जैकेट और गोताखोर भी मौजूद रहेंगे। प्रत्येक प्रखंड में पांच लाइफ जैकेट दिए जाएंगे। नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र में सभी घाटों की सफाई नगर पंचायत कार्यालय द्वारा कराई जाएगी।
मौके पर मौजूद एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने कहा कि जुआ खेलने व शराब की खरीद-फरोख्त की जानकारी मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह से बचने की भी अपील की। दीपावली व छठ के मौके पर असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर होगी। भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर पुलिस बलों की तैनाती रहेगी।
शांति समिति की इस बैठक में भूमि सुधार उपसमाहर्ता एसके अलबेला, विद्युत सहायक अभियंता संजीव कुमार, अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बीपी राय के अलावा जदयू के विरेंद्र सिंह, अशोक दादा, विमलदेव राय, त्रिपुरारी कुमार भारती, ज्ञानसक सिंह, मोहीउद्दीन, राजेंद्र यादव, शाहीद रजा, जिला परिषद सदस्य शबाना आजमी मौजूद थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।