धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 20 नवंबर 2017

नवगछिया के खिलाड़ियों का खगड़िया में नरसंहार: आक्रोश में एनएच31 जाम कर हुई आगजनी, कई जिलों की पुलिस हुई अलर्ट

राजेश कानोडिया / नव-बिहार न्यूज एजेंसी, नवगछिया/भागलपुर : बिहार में पुलिस जिला नवगछिया के चार बॉलीबॉल खिलाड़ियों की खगड़िया जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत लगार गांव में हुए नरसंहार के विरोध में रविवार को गौरीपुर और नरकटिया गांव के युवक उबल पड़े। आक्रोशित युवकों ने एनएच- 31 जाम कर दिया तथा सड़क पर टायर जला आगजनी की घटना भी की। लोग एसपी कार्यालय के समीप सड़क पर लेट गए। इससे एनएच पर आवागमन ठप हो गया। मौके पर नवगछिया के प्रभारी एसपी सुधीर कुमार सिंह ने लोगों को समझा कर जाम तुड़वाया।

इधर मामले की जांच के लिए डीजीपी पीके ठाकुर ने एसआइटी का गठन कर दिया है। यह जानकारी रविवार को गौरीपुर पहुंचे मधेपुरा सांसद पप्पू यादव को फोन पर डीजीपी ने दी। डीजीपी ने उनसे कहा कि घटना के उद्भेदन के लिए एसआइटी टीम का गठन कर दिया गया है। डीआइजी विकास वैभव की निगरानी में एसआइटी काम करेगी।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी विकास वैभव भागलपुर से कहलगांव होते हुए गंगा पार कर तिनटंगा दियारा में अपराधियों की टोह लेते हुए गोपालपुर के रास्ते नवगछिया पहुंचे। जहां देर शाम तक नवगछिया के प्रभारी एसपी सुधीर कुमार सिंह और एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन को खास दिशा निर्देश दिया। मौके पर ही अपराध नियंत्रण में लापरवाही के आरोप में रंगरा ओपी प्रभारी को एके आजाद को लाइन हाजिर करने का आदेश नवगछिया के प्रभारी एसपी को दिया। साथ ही खरीक थानाध्यक्ष सुदीन राम और नवगछिया आदर्श थाना के थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह को कड़ी चेतावनी दी है।

इधर रविवार को नवगछिया पुलिस ने खरीक थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव से पीड़ित परिजन की निशानदेही पर डीलर सुभाष चौधरी, विवेकानंद चौधरी व सांत्वनू कुमार को हिरासत में लिया है। पुलिस ने घटना के मुख्य सूत्रधार कुख्यात पिंकू झा के घर पर भी दबिश दी, लेकिन पिंकू पिछले कई दिनों से घर छोड़कर फरार है। चारों युवकों की एक साथ की गई हत्या में पुलिस ने सात लोगों को ट्रेस किया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए नवगछिया व खगड़िया में छापेमारी की जा रही है।

उधर खगड़िया के परबत्ता के लगार दियारा में चारों युवकों के शव का पता नहीं चल सका। रविवार को परबत्ता और खरीक की पुलिस शवों को ढूंढती रही। वहीं हत्याकांड से जुड़े एक आरोपित मनोहर यादव के घर अपराधियों के जमावड़े की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस को घर की महिलाओं से नोकझोंक का सामना करना पड़ा।

बताते चलें कि मारे गए खिलाड़ियों में नरकटिया गांव के श्रवण चौधरी (25) व प्रदीप झा (24) और गौरीपुर का छोटू चौधरी (30) व सौरव कुमार उर्फ कारे राय (26) शामिल हैं। सभी वॉलीबाल के खिलाड़ी हैं। इसमें से सौरव उर्फ कारे राय वॉलीबाल का राष्ट्रीय खिलाड़ी था। चुनावी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई में इस हत्या के होने का अनुमान है।

नवगछिया के प्रभारी एसपी सुधीर कुमार सिंह के अनुसार वैज्ञानिक अनुसंधान और मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर चारों युवकों की हत्या में शामिल सभी अपराधियों का पुलिस करीब-करीब पता लगा चुकी है। शीघ्र ही सभी हत्यारों को दबोच लिया जाएगा।

इधर सीमावर्ती नवगछिया जिला के दियारा की खाक छानते नवगछिया पहुंचे डीआईजी विकास वैभव ने रविवार की देर शाम नवगछिया एसपी कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नवगछिया के अलावा सभी सीमावर्ती जिला कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, बेगूसराय के एसपी को भी एलर्ट कर दिया गया है।

डीआईजी विकास वैभव
आक्रोशितों ने जलाया टायर 
खिलाड़ी प्रदीप झा
खिलाड़ी श्रवण चौधरी
खिलाड़ी सौरभ कुमार

खिलाड़ी छोटू चौधरी

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।