धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 7 नवंबर 2017

पूर्णिया में राजस्व कर्मचारी 35 हजार रिश्वत लेते अरेस्ट

नव-बिहार न्यूज नेटवर्कः बिहार में सरकारी अधिकारियों के घूस लेने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन निगरानी विभाग किसी न किसी अधिकारी को गिरफ्तार कर रही है. ताजा मामला पूर्णिया जिले से सामने आया है. बताया जा रहा है कि पूर्णिया में विजिलेस की बड़ी कार्रवाई हुई है. रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. निगरानी की टीम ने आज मंगलवार को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सूत्रों के मुताबिक निगरानी की टीम ने पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड से सरकारी कर्मचारी को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक निगरानी विभाग को शिकायत मिली थी कि राजस्व कर्मचारी अब्दुल रहमान जमीन रसीद काटने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहे हैं. जिसके बाद निगरानी की टीम का यह बड़ा एक्शन हुआ है. दरअसल गजेंद्र यादव जो कि पूर्णिया के ही रहने वाले हैं उन्होंने निगरानी को इस बाबत अवगत कराया था. शिकायत में कहा गया था कि उनसे 35 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है.

जानकारी मिलते ही निगरानी की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी. जांच में राजस्व कर्मचारी पर लगे सभी आरोप सही पाए गए. जिसके बाद टीम का गठन हुआ. पटना से निगरानी की टीम पूर्णिया पहुंची. छापेमारी की गई. छापेमारी में राजस्व कर्मचारी अब्दुल रहमान को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. छापेमारी का नेतृत्व निगरानी डीएसपी विमलेन्दु कुमार वर्मा कर रहे थे.

गिरफ्तारी के बाद निगरानी की टीम आरोपी अब्दुल रहमान को अपने साथ पूर्णिया से लेकर पटनारवाना हो गई. अब पटना में उनके पूछताछ की जाएगी. मालूम हो कि निगरानी विभाग की नवंबर महीने में यह चौथी बड़ी कार्रवाई है. वहीं साल 2017 में अब तक कुल 64 ट्रैप कराए जा चुके हैं. जिसमें कुल 70 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।