धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 5 नवंबर 2017

बरौनी-कटिहार रेलरूट पर 9 ट्रेन्स डाइवर्ट हैं, 2 रद भी, देखें पूरी लिस्ट

खगड़िया : बरौनी-कटिहार रेलखंड पर खगड़िया जिले के नारायणपुर और पसराहा स्टेशनों के बीच रेल ट्रैक को धंसने को 72 घंटे से भी ज्यादा होने को आये हैं, लेकिन अभी भी इस रूट पर यातायात सामान्य नहीं हो सका है. उक्त दोनों रेलवे स्टेशनों के बीच 87वें किलोमीटर के निकट मिट्टी धसान के कारण अप लाइन पर रेल परिचालन बुधवार की देर रात से ही ठप है. इस वजह से ट्रेनों का परिचालन फिलहाल डाउन रेल लाइन से कराया जा रहा है.

रेल ट्रैक पर चल रहे काम को देखते हुए रेलवे विभाग ने इस लाइन पर कई ट्रेनों के रास्ते में परिवर्तन किया है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस रेल रूट से गुजरने वाली 9 ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है, जबकि एक ट्रेन को रद कर दिया गया है. ये परिवर्तन शनिवार और रविवार, 5 नवंबर के लिए किये गए हैं. नीचे देखें उन ट्रेनों की लिस्ट –

15909 डिब्रुगढ़-लालगढ़ एक्स पूर्णिया-सहरसा-मानसी होकर जायेगी.
12501 पूर्वोतर संपर्क क्रांति एक्स. मालदा टाउन-किऊल-पटना डायवर्ट.
12487 जोगबनी-आनंदविहार एक्स मालदा टाउन-किऊल-पटना डायवर्ट.
15715 किशनगंज-अजमेर गरीब नवाज एक्स पूर्णिया होकर जायेगी.
19306 गुवाहाटी-इंदौर एक्स मालदा टाउन-साहेबपुर कमाल डायवर्ट.
15632 बीकानेर एक्स मालदा टाउन-किऊल-पटना होकर जायेगी.
13163 हाट बजारे एक्स कटिहार-पूर्णिया-सहरसा होकर जायेगी.
13245 कैपिटल एक्सप्रेस पूर्णिया-सहरसा-मानसी होकर जायेगी.
12505 नॉर्थ ईस्ट एक्स मालदा टाउन-किऊल-पटना होकर जायेगी

इनके अलावा 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस को शनिवार से रविवार तक, 4 और 5 नवंबर को कैंसल कर दिया गया है. वहीँ 28181 बरौनी-कटिहार एक्सप्रेस 5 नवंबर को आंशिक रूप से रद रहेगी.

घटनास्थल पर जारी काम

शुक्रवार को ही सोनपुर मंडल के रेल प्रबंधक अतुल्य सिन्हा और अपर मंडल रेल प्रबंधक आरपी मिश्रा ने धंसान स्थल का जायजा लिया तथा कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए थे. अधिकारियों ने कहा कि धंसान स्थल पर दिन में करीब 150 और रात में 100 मजदूर काम पर लगाए गए हैं. सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार ने बताया कि धंसान व मरम्मत कार्य के कारण इस रूट पर पहले ही कई ट्रेनें रद की गई है. बताया जा रहा है कि रेल ट्रैक को पूरी तरह यातायात के लिए तैयार होने में कम से कम तीन से चार दिन और लगेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।