धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 15 नवंबर 2017

बिहार में निगरानी ने मचाया हड़कंप, घूस लेते महिला थानेदार, ASI और BEO को किया गिरफ्तार

पटना : बिहार में लगातार बढ़ रही घूसखोरी पर नियंत्रण को लेकर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम मंगलवार को फिर से पूरे एक्शन में दिखी. अलग—अलग जिलों में की गई कार्रवाई के दौरान तीन घूसखोर सरकारी मुलाजिमों को अरेस्ट किया गया. घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने वालों में पुलिस की एक महिला थानेदार सब इंस्पेक्टर भी है. जो गया में महिला थाना की थानेदार थी. निगरानी टीम के इस ट्रिपल एक्शन की वजह से हर तरफ हड़कंप मचा हुआ है.

पहली कार्रवाई के क्रम में गया की सब इंस्पेक्टर मीरा कुमारी जो गया में महिला थाना की थानेदार थीं. इन्हें 9 हजार रुपए घूस लेते हुए निगरानी की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा. इनके खिलाफ निगरानी हेडक्वार्टर में गया के चंदौती में अलीगंज के रहने वाले इश्तियाक अंसारी ने कंप्लेन दर्ज कराई थी. मीरा कुमारी ने एफआईआर दर्ज करने के नाम पर इश्तियाक से 10 हजार रुपए देने की डिमांड की थी. मामले की जांच और कार्रवाई की जिम्मेवारी डीएसपी पारस नाथ सिंह को दी गई. डीएसपी ने अपनी जांच में मामला सही पाया और घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा भी.

दूसरी कार्रवाई के दौरान कटिहार जिले के कदवा में पोस्टेड ब्लॉक एजुकेशन आॅफिसर अभय नाथ मिश्र को 60 हजार रुपए घूस लेते हुए निगरानी की टीम ने पकड़ा. इस कार्रवाई को डीएसपी दिनानाथ पासवान और उनकी टीम ने मिलकर अंजाम दिया. बीईओ के खिलाफ बलिया थाना इलाके के रहने वाले मो. अबरार अहमद ने कंप्लेन की थी. इनका आरोप था कि मिड डे मिल योजना में मदद करने के नाम पर बीईओ इनसे 60 हजार रुपए देने की डिमांड कर रहे हैं. निगरानी की जांच में ये कंप्लेन भी सही पाया गया.

तीसरी कार्रवाई के तहत समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी थाना में पोस्टेड एएसआई मनोज कुमार सिंह को 10 हजार रुपए घूस लेते हुए अरेस्ट किया गया है. इनके खिलाफ हसनपुर टोरा गावं के रहने वाले राम नरेश राय ने कंप्लेन की थी. एएसआई एक केस की जांच कर रहे हैं. उसी केस में मदद करने के नाम राम नरेश राय से एएसआई ने 15 हजार रुपए की डिमांड की थी. इस कंप्लेन पर काम करने की जिम्मेवारी डीएसपी मो. जमीरउदृीन को दी गई थी.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।