धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 3 नवंबर 2017

बरौनी-कटिहार रेलखंड पर पटरी धंसी, इन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

नव-बिहार समाचार, नवगछिया/ नारायणपुर। पूर्व मध्य रेल के बरौनी-कटिहार रेलखंड पर पसराहा व नारायणपुर स्टेशन के बीच बुधवार की देर रात भरतखंड हॉल्ट के समीप पटरी धंसने से अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। दोनों ओर से आने वाली रेलगाडिय़ों को डाउन लाइन से गुजारा जा रहा है। इस कारण इस रूट की सभी ट्रेनें विलंब से चल रही हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात अप लाइन की ट्रैक इस तरह धंस गई कि लगभग सौ मीटर तक पटरी के नीचे से जमीन खिसक गई। सूचना मिलते ही अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया। गुरुवार की सुबह मालगाडिय़ों से गिट्टी व मिट्टी मंगाकर उक्त स्थल पर डाला गया लेकिन ट्रैक को परिचालन योग्य नहीं बनाया जा सका।

रेलवे ने पटरी की मरम्मत का काम भी शुरू कर दिया है। इसकी देखरेख के लिए डिवीजनल इंजीनियर कैंप कर रहे हैं। रेलवे के सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार ने बताया कि उक्त स्थल पर काफी धंसान हो जाने के कारण ट्रैक पर परिचालन बंद कर दिया गया है। मरम्मत कार्य तेजी से किया जा रहा है, जल्द ही अप लाइन पर भी परिचालन बहाल कर दिया जाएगा।

लेट से चल रही है ये ट्रेनें

13248 कैपिटल एक्सप्रेस, 15716 गरीब नवाज एक्सप्रेस, 15707 आम्रपाली एक्सप्रेस, 12506 नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस, 15623 कामख्या एक्सप्रेस, 12424 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, 15653 अमरनाथ एक्सप्रेस, 15713 इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेन इस रेलखंड पर पांच से दस घंटा विलंब से चल रही है। वहीं, सीमांचल और हाटेबाजारे एक्सप्रेस को पूर्णिया-सहरसा के रास्ते गुजारा गया।

पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार बुधवार की रात 10.15 बजे पसराहा-नारायणपुर स्टेशन के बीच पटरी धंसने के कारण अप व डाउन लाइन ब्लॉक होने से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। तड़के 3.15 बजे डाउन लाइन को ठीक किए जाने के बाद इसी होकर दोनों ओर की ट्रेनें चलाई गईं।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।