धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 30 नवंबर 2017

नवगछिया में झंडापुर की घटना को लेकर आज सत्तापक्ष तो कल विपक्ष देगा धरना, माले ने किया आज भागलपुर बंद का एलान

राजेश कानोडिया/ नव-बिहार समाचार, नवगछिया बिहार के भागलपुर जिला अंतर्गत पुलिस जिला नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र के झंडापुर स्थित महादलित टोला में गत शनिवार और रविवार की मध्यरात्रि में हुए एक महादलित परिवार के तिहरे हत्याकांड को लेकर जहां सत्तापक्ष की समर्थित व सहयोगी पार्टी भाजपा के नेता सह बिहपुर के पूर्व विधायक इस हत्याकांड के दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर झंडापुर में ही घटनास्थल के समीप आज धरना पर बैठेंगे।

वहीं इसी घटना को लेकर कल शुक्रवार को विपक्षी पार्टी राजद के युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के नेतृत्व में 1 दिसंबर को नवगछिया अनुमंडल मुख्यालय में मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग को लेकर धरना का आयोजन किया गया है।

इधर घटनास्थल से दौरा कर लौटने के बाद भाकपा माले और अन्य कई सहयोगी दलों ने आज गुरुवार को भागलपुर बंद का एलान भी कर दिया है।

जबकि जदयू नेता सह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कल यानि बुधवार को घटना स्थल का दौरा कर पीड़ित परिवार के परिजनों से मिलकर घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अपराध का ग्राफ इधर कुछ दिनों में काफी बढ़ा है जो एक चिंता का विषय है।

इस घटना को लेकर सबसे पहले जन अधिकार पार्टी के संरक्षक सह मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरी जानकारी ली तथा मौके पर ही पीड़ित परिजनों को तत्काल 25,000 की सहायता राशि भी प्रदान की। साथ ही एक युवक को भविष्य में नौकरी दिलाने का आश्वासन दे पटना पहुंचे। वहां पीएमसीएच जाकर जिंदगी और मौत से जूझ रही बिंदी कुमारी का हाल जाना तथा चिकित्सकों को बेहतर इलाज करने का निर्देश भी दिया।

इधर राजद सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा है कि जहां नवगछिया पुलिस जिला क्षेत्र में लगातार हत्याएं हो रही हैं वहां लोगों को सुरक्षा देने की बजाय पुलिस जिला को ही खत्म करने की तैयारी की जा रही है। वहां झंडापुर की घटना ने बिहार के सुशासन की पोल ही खोल दी है।

जबकि भागलपुर के तेज तर्रार डीआईजी विकास वैभव ने कहा है कि मामले की छानबीन गंभीरता से जारी है। मृतक के बेटे पर छेड़खानी का आरोप और उसके बाद उसके परिजनों को धमकी दिए जाने की बात सामने आई है। इसके अलावा जलकर विवाद के बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही इस हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया जायेगा।

बहरहाल इतना तो साफ है की नवगछिया पुलिस जिला में अपराध अपने चरम सीमा पर है। जहां पुलिस के हाथ जल्द कुछ भी नहीं आप आ रहा है। ऐसी स्थिति में
यह सोच पाना एक जटिल  प्रश्न सा बनता जा रहा है कि
क्या आम जनता का पुलिस और प्रशासन पर भरोसा कायम रह पाएगा? क्या बिहार सरकार इसका सही समाधान कर पायेगी?

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।