धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 25 नवंबर 2017

नारायणपुर में औचक निरीक्षण के दौरान मचा हड़कंप, मिला गंदगी का साम्राज्य

नव-बिहार समाचार, नवगछिया। अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया मुकेश कुमार के द्वारा शुक्रवार को नारायणपुर के प्रखंड कार्यालय, आरटीपीएस, पीएचसी, बीआरसी के अलावा मध्य विद्यालय वीरबन्ना, मध्य विद्यालय बलाहा का औचक निरीक्षण किया गया। जिससे इन विभागों के जहां हड़कंप सा मच गया। वहीं अधिकांश जगहों और कार्यालयों में गंदगी पसरी हुई साफ दिखाई दे रही थी।

प्रखंड कार्यालय में जहां बीडीओ सत्येंद्र सिंह अवकाश पर थे। वहीं लिपिक राधेश्याम ठाकुर, राजेश कुमार जायसवाल, आरटीपीएस कार्यपालक सहायक अभिजीत कुमार, लेखा पाल विनोद कुमार, अनुसेवक शांति देवी अनुपस्थित थे। कृषि कार्यालय और आपूर्ति कार्यालय बंद मिला। आईसीडीएस में प्रधान सहायक श्यामानंदन दास व दो एलएस पुष्पांजलि,संगीता अनुपस्थित थीं। मनरेगा कार्यालय में गंदगी देख पीओ को साफ सफाई का निर्देश दिया।

इस औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पीएचसी में कुछ आवश्यक दवाइयों की कमी है, जिसे पूरा करने का निर्देश दिया गया। प्रसव कक्ष में प्रसूति महिला से पीएचसी में मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा। मौके पर डॉ. आनंद मोहन,डॉ. विनोद कुमार, प्रबंधक शैलेन्द्र कुमार, अनिमेस कुमार व एएनएम मौजूद थीं। मध्य विद्यालय बलाहा में छात्रों के स्वस्थ्य जांच की जानकारी ली।

बीआरसी में वरीय बीआरपी मिथिलेश कुमार व जयशंकर ठाकुर को निर्देश दिया कि विद्यालय में तीस नवंबर तक पुस्तकों का वितरण करवा लें। बीईओ को सप्ताह में तीन दिन उपस्थित रहने को कहा गया। निरीक्षण के वक्त बीआरसी में बीईओ नहीं थे।

मध्य विद्यालय वीरबन्ना में चार शिक्षकों में से दो शिक्षक प्रियरंजन कुंवर,राजकुमार सिंह को एक साथ आकस्मिक अवकाश में पाया, इसपर प्रभारी प्राचार्य रेणु झा से स्पष्टीकरण मांगा गया। छात्रों की उपस्थिति एक सौ एक थी, लेकिन ठंड में भी छात्रों को फर्श पर बैठाया गया था। दो शिक्षकों की अनुपस्थिति के कारण एक ही कमरे में कई कक्षा के छात्रों को पढ़ाया जा रहा था। विद्यालय का शौचालय गंदा पाया गया। मौके पर सीओ रामजी पासवान,राजकुमार चौधरी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।